Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jeep की इस गाड़ी की कीमतों में हुई 2 लाख रुपये की बढ़ोतरी, जानें नई प्राइस लिस्ट

Wrangler Rubicon में 2.0 लीटर 4-सिलेंडर टर्बो-चार्ज्ड मोटर दी गई है जो 265 bhp की पावर और 400 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। सबसे खास बात यह गियरबॉक्स 77.21 का क्रॉल रेश्यो देता है। जीप की इस गाड़ी को आप ऑफरोडिंग के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Tue, 24 Oct 2023 10:21 AM (IST)
Hero Image
जीप इंडिया ने रैंगलर की कीमतों में 2 लाख रुपये तक की बढ़ोतरी की है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। क्या आप भी Jeep Wrangler खरीदने का प्लान बना रहे हैं ? आपके लिए बुरी खबर है, क्योंकि कंपनी ने इस गाड़ी की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा कर दी है। अब से ये गाड़ी 2 लाख रुपये अधिक कीमत में मिलेगी। आइये जानते हैं इस गाड़ी की खासियत और नई कीमतों के बारे में।

नई प्राइस लिस्ट

भारत में jeep Wrangler दो वेरिएंट्स में उपलब्ध है, जिसमें अल्टीमेट और रूबिकॉन शामिल है। नवीनतम मूल्य वृद्धि के बाद, अब इनकी कीमत क्रमशः 62.65 लाख रुपये और 66.65 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) पहुंच गई है।

कितना दमदार है इसका इंजन?

Wrangler Rubicon में 2.0 लीटर 4-सिलेंडर टर्बो-चार्ज्ड मोटर दी गई है, जो 265 bhp की पावर और 400 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। सबसे खास बात यह गियरबॉक्स 77.2:1 का क्रॉल रेश्यो देता है।

सेफ्टी फीचर्स

इस एसयूवी में 75 निष्क्रिय और सक्रिय सेफ्टी और सेक्योरिटी फीचर्स दिए गए हैं जिसमें ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर एयरबैग्स, सप्लिमेंटरी सीट-माउंटेड साइड एयरबैग्स, पार्क असिस्ट सिस्टम, रियर बैक अप कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ट्रेलर स्वे कंट्रोल, एंटी-लॉक ब्रेक्स, हिल स्टार्ट असिस्ट, हिल डीसेंट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक रोल मिटिगेशन और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग दिया गया है।

रैंगलर भारत में जीप की एकमात्र प्रीमियम पेशकश नहीं है। अमेरिकी कार निर्माता के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में ग्रैंड चेरोकी भी शामिल है, जिसकी कीमत 80.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

अन्य फीचर्स

कंपनी की इस नई ऑफरोडर SUV में अब वायरलेस Apple CarPlay और Android Auto के साथ नया 12.3-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। कंपनी ने टचस्क्रीन सिस्टम को शामिल करने के लिए सर्कुलर एसी वेंट के डिजाइन को बदल दिया है। 2024 जीप रैंगलर में 12-वे पावर एडजस्टेबल फ्रंट सीट्स के साथ-साथ एक नया सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलता है।