Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jeep की गाड़ियां खरीदनी है तो जल्दी करें, अगले महीने से इतने रुपये महंगे हो सकते हैं मॉडल्स

Jeep Cars Price Hike वाहन निर्माता जीप नए साल से अपनी गाड़ियों की कीमतों को बढ़ा सकती है। बढ़ोतरी में जीप के सभी मॉडल्स को शामिल किया गया है। वहीं इन्हे 1 जनवरी से लागू होने की बात कही जा रही है।

By Sonali SinghEdited By: Updated: Mon, 12 Dec 2022 03:28 PM (IST)
Hero Image
Jeep Cars Price Hike From January 2023, Know New Price

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Jeep India की गाड़ियां खरीदनी है तो नए साल का इंतजार करना आपके बजट को बिगाड़ सकता है। जानकारी के मुताबिक, जीप इंडिया जल्द ही अपने सभी मॉडल रेंज की कीमतों में 2 से 4 फीसदी की बढ़ोतरी करने का विचार कर रही है। नई कीमतें 1 जनवरी, 2023 से जारी हो जाएंगी और मॉडल्स के हिसाब से अलग-अलग होंगी।

कहा जा रहा है बढ़ोतरी के पीछे का कारण इनपुट लागतों में लगातार हो रही वृद्धि है, जो कि Jeep Compass, Jeep Meridian, Jeep Wrangler, और Jeep Grand Cherokee जैसे मॉडलों को और महंगा बना रही है।

इस साल चार बार बढ़ चुके हैं दाम

जानकारी के लिए आपको बता दें कि साल 2022 में के अंत तक जीप ने अपनी गाड़ियों की कीमतों को कुल चार बार बढ़ाया है। सबसे पहली बढ़ोतरी अप्रैल में 25,000 रुपये के साथ हुई थी। वहीं, इसके बाद जुलाई में 35,000 रुपये और सितंबर में 90,000 रुपये बढ़ाए गए थे। अंतिम बार इस कंपनी ने नवंबर कीमतों को 1.20 लाख रुपये से महंगा किया था।

वर्तमान में जीप की गाड़ियों की कीमत

वर्तमान समय में जीप की गाड़ियों की कीमत पर नजर डालें तो जीप कंपास की कीमत 19.29 लाख से 32.67 लाख रुपये है। वहीं, जीप मेरिडियन की कीमत 29.90 लाख से 36.95 लाख रुपये हैं। जीप रैंगलर के लिए आपको 57.85 लाख रुपये देने जरूरत है। वहीं, हाल ही में लॉन्च हुई ग्रैंड चेरोकी की कीमत 77.50 लाख रुपये हैं। ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम, भारत है।

हाल में आई है जीप की यह नई SUV

आपको बता दें कि जीप ने बीते महीने ही अपनी नई Jeep Grand Cherokee 2022 को लॉन्च किया था। इसे 110 से भी ज्यादा सेफ्टी फीचर्स के साथ लाया गया है और इसमें 2.0-लीटर का चार-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 272hp की पावर और 400Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। बेहतर राइडिंग के लिए इसमें ऑटो, स्पोर्ट, मड/सैंड और स्नो जैसे मोड्स भी दिए गए हैं। वहीं, यह अपने रेंज में वोल्वो XC90, रेंज रोवर वेलार, मर्सिडीज-बेंज जीएलई, ऑडी क्यू7 और बीएमडब्ल्यू एक्स5 जैसे मॉडल्स को टक्कर देती है।

ये भी पढ़ें-

Engine Oil Myths: आंख बंद कर न करें भरोसा, इंजन ऑयल से जुड़े वो मिथ जिन्हें अब तक सच मानते आए हैं आप

Car Care Tips: क्या आपकी कार के एग्जॉस्ट पाइप से निकलता है पानी? इंजन की सेहत के लिए अच्छा या बुरा