Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jio-BP ने लॉन्च किया 500वां ईवी-चार्जिंग स्टेशन, चार्जिंग पॉइंट्स हुए पांच हजार

Jio-BP पल्स के ईवी-चार्जिंग स्टेशन की संख्या 500 तक पहुंच गई है। 500वां ईवी-चार्जिंग स्टेशन मुंबई के बीकेसी स्थित जियो वर्ल्ड सेंटर (JWC) में लगाया गया है। इसके साथ ही अब इनके चार्जिंग पॉइंट्स की संख्या 5000 पहुंच गई है। एक साल के अंदर Jio-BP पल्स ने 3700 चार्जिंग स्टेशन पूरे भारत में लगाए हैं। इन्हें मॉल सार्वजनिक पार्किंग कॉर्पोरेट पार्क होटल के आस-पास लगाए गए हैं।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Thu, 26 Sep 2024 07:30 PM (IST)
Hero Image
Jio-BP पल्स के ईवी-चार्जिंग पॉइंट्स की संख्या 5000 पहुंची।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। अनंत अंबानी और मरे औचिनक्लॉस ने मुंबई के बीकेसी स्थित जियो वर्ल्ड सेंटर (JWC) में Jio-BP पल्स के 500वें ईवी-चार्जिंग स्टेशन का उद्घाटन किया। इस चार्जिंग स्टेशन के खुलने के बाद भारत में अब Jio-BP चार्जिंग पॉइंट 5,000 हो गए हैं। Jio-BP रिलायंस और बीपी के बीच फ्यूल और मोबिलिटी के लिए जॉइंट वेंचर है। इस चार्जिंग स्टेशन के ओपन होने के बाद मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) में नीता मुकेश अंबानी सांस्कृतिक केंद्र, जियो वर्ल्ड प्लाजा और जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर पहुंचने वाले लोग आसानी से अपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल को चार्ज कर पाएंगे।

अनंत अंबानी ने कही ये बात

500वां ईवी-चार्जिंग स्टेशन के लॉन्चिंग के दौरान अनंत अंबानी ने कहा कि भारत में EV अपनाने में तेजी लाने में Jio-BP लीडिंग रोल निभा रहा है। फास्ट-चार्जिंग स्टेशनों के सबसे बड़े नेटवर्क शेयर, EV-चार्जिंग इंफ्रा में सबसे तेज बढ़ोतरी और उच्चतम विश्वसनीयता के साथ, Jio-BP लाखों भारतीयों को डिजिटल चार्जिंग सॉल्युशन दे रहा है।

यह भी पढ़ें- उत्‍तर प्रदेश के बाद कर्नाटक में भी सस्‍ती हो सकती हैं Hybrid Cars, राज्‍य सरकार कम कर सकती है टैक्‍स

एक साल में बढ़ें 3700 चार्जिंग स्टेशन

Jio-BP ने EV-चार्जिंग पॉइंट्स की मात्रा एक साल में 1,300 से बढ़कर 5,000 बढ़ी है। इनमें से 95 फीसदी EV-चार्जिंग पॉइंट्स फास्ट-चार्जिंग करते हैं। Jio-BP पहली कंपनी है जिसने टॉप-रेटेड 480 किलोवाट चार्जर लगाए हैं। ये चार्जिंग स्टेशन मॉल, सार्वजनिक पार्किंग, कॉर्पोरेट पार्क, होटल और वेसाइड सुविधाओं जैसे स्थानों पर लगाए गए हैं। एक तरह से चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को तेजी से बढ़ाकर जियो-बीपी इलेक्ट्रिक वाहनों को भी बढ़ावा दे रही है।

यह भी पढ़ें- Hero Motocorp ने शुरू किया Navratri Pre Booking Offer, दो बाइक और एक स्‍कूटर खरीदने पर होगी बचत