Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

26 अगस्‍त को पेश होगी JSW MG Astor SUV फेसलिफ्ट, अगले साल तक भारत में होगी लॉन्‍च

ब्रिटिश वाहन निर्माता JSW MG मोटर्स की ओर से कई बेहतरीन वाहनों को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से कल (26 अगस्‍त) को Astor SUV फेसलिफ्ट को ग्‍लोबल स्‍तर पर पेश किया जाएगा। एसयूवी के फेसलिफ्ट वर्जन में किस तरह के बदलाव किए जा सकते हैं। भारतीय बाजार में फेसलिफ्ट Astor को कब तक लॉन्‍च किया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Sun, 25 Aug 2024 04:29 PM (IST)
Hero Image
JSW MG मोटर्स की एसयूवी Astor को कल ग्‍लोबल स्‍तर पर पेश किया जाएगा।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। ब्रिटिश वाहन निर्माता MG मोटर्स की ओर से कल ग्‍लोबल स्‍तर पर Astor SUV को पेश किया जाएगा। इसके पहले जारी हुए टीजर में एसयूवी के कुछ फीचर्स और डिजाइन की जानकारी दी गई थी। कंपनी की ओर से इस एसयूवी में किस तरह के बदलाव किए जा सकते हैं। भारतीय बाजार में इसे कब तक लाया जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

कल होगी पेश

MG Astor Facelift ग्‍लोबल स्‍तर पर कल (26 अगस्‍त) को पेश किया जाएगा। एसयूवी के फेसलिफ्ट वर्जन में कई तरह के बदलाव किए गए हैं और इसमें हाइब्रिड तकनीक को भी दिया जा सकता है। ग्‍लोबल स्‍तर पर पेश किए जाने के कुछ समय बाद इसे भारत में भी लाया जा सकता है।

मिलेगा हाइब्रिड सिस्‍टम

नई एस्‍टर में कंपनी की ओर से हाइब्रिड सिस्‍टम को दिया जा सकता है। MG3 में मिलने वाली हाइब्रिड तकनीक को इस एसयूवी में भी दिया जाएगा। जिससे यह पेट्रोल इंजन और मोटर के साथ ही एटकिंसन साइकिल पर चलेगा। नए सिस्‍टम में एसयूवी को 1.83kWh की क्षमता की बैटरी के साथ लाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- फेस्टिव सीजन से पहले आ सकती हैं पांच बेहतरीन गाड़ियां, Maruti से लेकर Aston Martin तक हैं शामिल

डिजाइन में हुआ बदलाव

MG Astor Facelift के डिजाइन में भी कई बदलाव किए गए हैं, जिससे गाड़ी को नया लुक देने की कोशिश की गई है। इसे पहले से ज्‍यादा स्‍पोर्टी लुक के साथ लाया जाएगा और इसमें एलईडी हेडलाइट्स, फ्रंट ग्रिल और बंपर को बदला जाएगा। रियर में भी टेल लाइट्स और बंपर को बदला जा सकता है जिससे गाड़ी को ज्‍यादा एयरोडायनैमिक बनाने में मदद मिलेगी।

फीचर्स

नई एस्‍टर में कंपनी कई नए फीचर्स को भी जोड़ सकती है। इसमें ड्यूल स्‍क्रीन सेट-अप को दिया जा सकता है, जिसमें इंफोटेनमेंट और इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर को दिया जाएगा। इसके अलावा इसमें 360 डिग्री कैमरा, पावर्ड एडजस्‍टेबल सीट्स, वायरलेस चार्जिंग, ADAS जैसे फीचर्स को दिया जा सकता है।

अगले साल आ सकती है भारत

भारतीय बाजार में भी JSW MG मोटर्स की ओर से Astor एसयूवी की बिक्री की जाती है। ग्‍लोबल स्‍तर पर इस एसयूवी के फेस‍लिफ्ट वर्जन को लाने के बाद भारत में भी इसे अगले साल तक लाया जा सकता है। उम्‍मीद की जा रही है कि कंपनी की ओर से इसे अगले साल होने वाले भारत मोबिलिटी में पेश किया जा सकता है। बाजार में इसका मुकाबला Hyundai Creta, Kia Seltos, Maruti Grand Vitara, Toyota Urban Cruiser Hyryder, Tata Curvv, Citroen Basalt जैसी एसयूवी से होगा।

यह भी पढ़ें- MG Windsor EV को मिलेगा बड़ा पैनोरमिक सनरूफ, नए टीजर में दिखी झलक, 11 सितंबर को होगी लॉन्च