Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कैसी है कबीरा KM5000 इलेक्ट्रिक बाइक? सिंगल चार्ज पर देगी 344 किमी की रेंज

देश में पहले से बिक्री कुछ इलेक्ट्रिक बाइक की तुलना में इसकी टॉप स्पीड काफी बेहतर है। कंपनी का दावा है कि ये ई-बाइक हाइ स्पीड है और इसकी टॉप स्पीड 188 किलोमीटर प्रति घंटे है। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Mon, 22 May 2023 08:21 AM (IST)
Hero Image
इसकी टॉप स्पीड 188 किलोमीटर प्रति घंटे है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बनाने वाली कंपनी कबीरा मोबिलिटी ने हाल ही में KM5000 नाम की इलेक्ट्रिक बाइक को अनविल किया है। कंपनी का कहना है कि इस गाड़ी की डिलीवरी अगले साल यानी 2024 में लॉन्च किया जाएगा। इस अपकमिंग बाइक की रेंज अच्छी है। अगर आप भी हाइ रेंज वाली इलेक्ट्रिक बाइक की तलाश कर रहे हैं तो आप इस अपकमिंग बाइक चुन सकते हैं।

सिंगल चार्ज पर कितना मिलेगा रेंज

कंपनी का दावा है कि KM5000 इलेक्ट्रिक बाइक को आप सिंगल चार्ज पर 344 किलोमीटर तक ले जा सकते हैं। हालांकि अभी इसके बैटरी पैक के बारे में कोई भी ऑफिशियल जानकारी नहीं मिली है।

टॉप स्पीड

देश में इस समय इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की संख्या काफी कम है। जहां टॉप स्पीड के मामले में कंपेयर करना बड़ा मुश्किल है। हालांकि देश में पहले से बिक्री कुछ इलेक्ट्रिक बाइक की तुलना में इसकी टॉप स्पीड काफी बेहतर है। कंपनी का दावा है कि ये ई-बाइक हाइ स्पीड है और इसकी टॉप स्पीड 188 किलोमीटर प्रति घंटे है।

कीमत और कलर ऑप्शन ?

KM5000 मिडनाइट ग्रे, डीप खाकी और एक्वामरीन में कलर ऑप्शन में उपलब्ध है, जिसकी कीमत 3,15,000 रुपये (एक्स-शोरूम गोवा) से शुरू होती है। KM5000 के फॉल 2023 तक लॉन्च होने की उम्मीद है, और डिलीवरी अगले साल शुरू होगी।

कंपनी का बयान

मोबिलिटी के सीईओ जयबीर सिवाच ने एक बयान में कहा कि KM5000 हमारे विश्वास का एक वसीयतनामा है कि इलेक्ट्रिक बाइक अब प्रदर्शन और सुरक्षा के मामले में अपने ICE समकक्षों से बेहतर नहीं तो बराबरी पर हैं।

जिस प्राइस रेंज में इस इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च किया गया है, उस प्राइस रेंज में अगर आप आईसीई इंजन में जाएंगे तो आपके पास एक से बढ़कर एक 350 सीसी इंजन से लैस बाइक खरीदने का विकल्प भी मिल जाता है। इसलिए इलेक्ट्रिक बाइक सेगमेंट कीमत की वजह से अभी भी एक चैलेंज की तरह है।