Move to Jagran APP

Karva Chauth Gift: इस करवा चौथ इन लाइट वेट स्कूटरों को गिफ्ट देकर लाएं पत्नी के चहरे पर मुस्कान, कीमत भी है कम

Karva Chauth Gift अगर इस करवा चौथ आप अपनी पत्नी को एक स्कूटर गिफ्ट देने का सोच रहे हैं तो यह खबर पढ़नी चाहिए। आज हम आपको कुछ ऐसे लाइट वेट स्कूटरों की लिस्ट बता रहे हैं जिसे महिलाओं द्वारा आसानी से हैंडल किया जा सकता है।

By Sonali SinghEdited By: Updated: Thu, 13 Oct 2022 09:39 AM (IST)
Hero Image
Karva Chauth Gift: light weight scooter to gift to your wife

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Karva Chauth Gift 2022: अपने सुहाग की लंबी उम्र की कामना के लिए हर सुहागन करवा चौथ का व्रत रखती है। ऐसे में आपका भी फर्ज बनता है कि इस दिन अपनी पत्नी की खुशी का ख्याल रखा जाए। इस साल अगर आप अपनी पत्नी को सर्प्राइज करना चाहते हैं तो आज हम आपको एक बढ़ियां गिफ्ट बताने जा रहें हैं। इस गिफ्ट को देखकर आपकी पत्नी के चेहरे पर मुस्कान तो आएगी ही साथ ही इसका ज्यादा बोझ भी आपकी जेब पर नहीं पड़ेगा।

करवा चौथ के मौके पर गिफ्ट देने के लिए आप लाइट वेट वाले स्कूटरों के बारे में विचार कर सकते हैं। ये हैंडल करने में आसान होते हैं और इनमें सुरक्षा के बहुत से फीचर्स दिए गए होते हैं। तो चलिए इन स्कूटरों के बारे में जानते हैं।

सुजुकी एवेनिस (Suzuki Avenis)

अपनी पत्नी को लाइट वेट स्कूटर गिफ्ट देने के लिए आप सुजुकी एवेनिस के बारे में सोच सकते हैं। इसका वजन महज 106 किलोग्राम है और इसको खरीदने के लिए आपको 88,799 रुपये चुकाने होंगे। इसमें इंजन 124.3cc का है जो 6,750rpm पर 8.5bhp और 5,500rpm पर 10Nm पीक टार्क जनरेट करता है।

होंडा डियो (Honda Dio)

बेहतर हैंडलिंग फीचर्स और इसके स्टाइल के कारण इस स्कूटर को सबसे अधिक पसंद किया जाता है। इसकी कीमत 69,297 रुपये है और इसमें 109.51cc वाला सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 8,000rpm पर 7.65bhp की पावर और 4,750rpm पर 9Nm की पीक टॉर्क जनरेटकरने में सक्षम है।

ये भी पढ़ें-

BH-Series: आम जनता भी ले सकती है 'भारत सीरीज' वाला नंबर प्लेट; बस करना होगा ये काम, ऐसे करें अप्लाई

दिवाली पर खरीदने वाले हैं कार? शोरूम जाने से पहले इन डॉक्युमेंट्स को रख लें साथ, डिलीवरी में नहीं होगी दिक्कत

टीवीएस एनटॉर्क 125 (TVS Ntorq 125cc)

करवा चौथ पर अपनी पत्नी को गिफ्ट देने के लिए TVS Ntorq स्पोर्टी स्कूटरों भी एक अच्छा विकल्प है। इसके लिए आपको महज 82,592 रुपये देने होंगे। वहीं, महिलायें इसे आसानी से चला सकती है, क्योंकि इसका वजन 116.1 किग्रा है। पावर के मामलें में इसका इंजन 7,000rpm पर 9.25bhp की पावर और 5,500rpm पर 10.5Nm टार्क जनरेट करता है।