Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kawasaki ने ग्‍लोबल स्‍तर पर पेश की Ninja Zx6r, जानें क्‍या है खासियत और भारत में कब होगी लॉन्‍च

जापानी दो पहिया वाहन निर्माता Kawasaki की ओर से हाल में ही ग्‍लोबल बाजार कें लिए 600 सीसी की दमदार बाइक Ninja Zx6r के 2025 वर्जन को पेश किया गया है। कंपनी की ओर से पेश की गई इस सुपर बाइक में किस तरह के फीचर्स को दिया जा रहा है। कितना दमदार इंजन इसमें मिलता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Thu, 06 Jun 2024 07:00 PM (IST)
Hero Image
कावासाकी ने कॉस्‍मैटिक बदलाव के साथ Ninja ZX6r के 2025 वर्जन को ग्‍लोबल स्‍तर पर किया पेश।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। सुपर बाइक बनाने वाली जापानी कंपनी कावासाकी की ओर से 600 सीसी सेगमेंट की अपनी बाइक Ninja ZX6r के 2025 वर्जन को ग्‍लोबली पेश कर दिया गया है। इस वर्जन में किस तरह की खूबियों को दिया गया है। इसमें कितना दमदार इंजन मिलता है और इसे भारत में कब तक लाया जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

पेश हुई Kawasaki Ninja ZX6r 2025

कावासाकी ने ग्‍लोबल बाजार में अपनी 600 सीसी सेगमेंट की बाइक ZX6r के 2025 वर्जन को पेश कर दिया है। कंपनी की ओर से इस बाइक के 2025 वर्जन में सिर्फ कॉस्‍मैटिक बदलाव किए गए हैं और बाइक को पर्ल रोबोटिक वाइट के साथ मेटालिक ग्रेफाइट ग्रे के अलावा मेटालिक मैट डार्क ग्रे के साथ एबोनी रंग में पेश किया गया है। इसके अलावा इसमें किसी अन्‍य तरह का बदलाव नहीं किया गया है।

कितना दमदार इंजन

कंपनी की ओर से इस बाइक में 636 सीसी का इनलाइन फोर सिलेंडर इंजन दिया जाता है। जिससे इसे 122.03 बीएचपी की पावर और 69 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। बाइक को छह स्‍पीड गियरबॉक्‍स के साथ ऑफर किया जाता है। इसके अलावा इसमें 17 इंच के पहिए और 17 लीटर का पेट्रोल टैंक दिया जाता है।

यह भी पढ़ें- Toll Tax Exemption: किस कैटेगरी के लोगों को नहीं देना पड़ता टोल, सरकार से मिलती है 100 फीसदी की छूट

कैसे हैं फीचर्स

बाइक में असिस्‍ट और स्लिपर क्‍लच, राइडिंग के लिए चार मोड्स, दो पावर मोड, ट्रैक्‍शन लेवल के तीन स्‍तर, अपशिफ्ट के लिए क्विक शिफ्टर, एबीएस, ब्‍लूटूथ कनेक्टिविटी, एलईडी लाइट्स, डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, ड्यूल डिस्‍क ब्रेक, मोनोशॉक सस्‍पेंशन जैसे कई फीचर्स को दिया गया है।

कब आएगी भारत

फिलहाल कंपनी ने इस बाइक को ग्‍लोबल स्‍तर पर पेश किया है। उम्‍मीद की जा रही है कि अगले साल तक इसे भारतीय बाजार में भी लाया जा सकता है। इंंटरेनशनल बाजार में इस बाइक की कीमत 9.51 लाख रुपये से शुरू होती है और इसके एबीएस वर्जन की कीमत 10.35 लाख रुपये तक जाती है। फिलहाल भारत में इसके 2024 वर्जन को ऑफर किया जाता है, जिसकी एक्‍स शोरूम कीमत 11.20 लाख रुपये है।

यह भी पढ़ें- Maruti Swift 2024 लॉन्‍च के बाद बनीं ग्राहकों की पंसद, जानें किस वेरिएंट की है सबसे ज्‍यादा मांग