Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kawasaki Ninja ZX-4R की आज से शुरू हुई डिलीवरी, जानें इस बाइक में क्या है खास

इस स्पोर्ट्सबाइक को पावर देने के लिए 399 सीसी का लिक्विड-कूल्ड फोर-स्ट्रोक इन-लाइन इंजन का इस्तेमाल किया गया है। ये पावरट्रेन स्लिपर क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है। इसका इंजन 14500 आरपीएम पर 76 बीएचपी की अधिकतम पावर देने में सक्षम है और इसे 79 बीएचपी तक बढ़ाया जा सकता है। इंजन 13000 आरपीएम पर 39 एनएम का टॉर्क पैदा करता है।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Tue, 17 Oct 2023 03:21 PM (IST)
Hero Image
Kawasaki Ninja ZX 4R deliveries commence in India

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Kawasaki ने हाल ही में Ninja ZX-4R को लॉन्च किया था। कंपनी की भारतीय लाइनअप में ये स्पोर्ट्सबाइक निंजा 650 और निंजा 400 के बीच प्लेस की गई है। कावासाकी इस बाइक की डिलीवरी आज से शुरू कर दी है। आइये जानते हैं इस बाइक में क्या कुछ मिलता है खास?

वेरिएंट और कलर ऑप्शन

Kawasaki Ninja ZX-4R केवल एक ही वेरिएंट में उपलब्ध होगी और इसके साथ ऑफर पर केवल एक ही कलर मेटालिक स्पार्क ब्लैक दिया गया है। कावासाकी इंडिया के पोर्टफोलियो में अन्य मॉडलों की तरह, ये भी रेसिंग डीएनए लेकर आती है। निर्माता का दावा है कि निंजा ZX-4R एक हैंडलिंग कैरेक्टर प्रदान करती है, जो इसके बड़े सिब्लिंग Ninza ZX-10R और Ninjz ZX-6R के समान है।

कितना दमदार है इसका इंजन?

इस स्पोर्ट्सबाइक को पावर देने के लिए 399 सीसी का लिक्विड-कूल्ड, फोर-स्ट्रोक इन-लाइन इंजन का इस्तेमाल किया गया है। ये पावरट्रेन स्लिपर क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है। इसका इंजन 14,500 आरपीएम पर 76 बीएचपी की अधिकतम पावर देने में सक्षम है और इसे 79 बीएचपी तक बढ़ाया जा सकता है। इंजन 13,000 आरपीएम पर 39 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। इसकी वजह से ये 400 सीसी सेगमेंट में सबसे शक्तिशाली मॉडल है।

कितनी है कीमत?

कावासाकी ने पिछले महीने भारत में निंजा ZX-4R लॉन्च किया था। नवीनतम इनलाइन 4-सिलेंडर सुपरस्पोर्ट मॉडल की कीमत 8.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। कावासाकी ने अब बाइक के पहले बैच की डिलीवरी शुरू कर दी है।

राइडिंग मोड्स और फीचर्स

Kawasaki Ninja ZX-4R को चार राइडिंग मोड मिलते हैं, जिनमें स्पोर्ट, रोड, रेन और राइडर शामिल हैं। इसे ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन और नोटिफिकेशन अपडेट के साथ 4.3-इंच टीएफटी स्क्रीन भी दिया गया है। इसके अलावा मोटरसाइकिल में ऑल-एलईडी लाइटिंग और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए एक डेडिकेटेड ट्रैक मोड भी है, जो इसे प्रदर्शन और स्टाइल चाहने वाले राइडर्स के लिए एक आकर्षक विकल्प बनाता है।