Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kawasaki Ninja ZX-4RR इंडियन मार्केट में लॉन्च, जानिए कीमत और खासियत

Kawasaki Ninja ZX-4RR को निंजा ZX-4R के ऊपर पोजिशन किया गया है और इसे कंप्लीट बिल्ट यूनिट (CBU) के रूप में सीमित संख्या में भारत लाया जा रहा है। ब्रेकिंग परफॉरमेंस फ्रंट में 290 मिमी डुअल सेमी-फ्लोटिंग डिस्क और रियर में सिंगल 220 मिमी डिस्क से आती है। नई कावासाकी निंजा ZX-4RR भारत में सबसे प्रतीक्षित आगामी बाइकों में से एक रही है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Sat, 01 Jun 2024 11:34 AM (IST)
Hero Image
Kawasaki Ninja ZX-4RR इंडियन मार्केट में लॉन्च हो गई है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। इस महीने की शुरुआत में टीजर जारी करने के बाद India Kawasaki Motor (IKM) ने देश में नई निंजा ZX-4RR लॉन्च कर दी है। इसकी कीमत 9.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। नई कावासाकी निंजा ZX-4RR में 4-सिलेंडर मोटर है और यह एक उचित पॉकेट रॉकेट है।

डिजाइन अपडेट

डिजाइन की बात करें तो Ninja ZX-4RR आक्रामक और हर तरह से स्पोर्ट्स बाइक जैसी दिखती है। इसमें स्प्लिट LED हेडलाइट और शार्प फ्रंट प्रोफाइल है, जो मौजूदा Ninja ZX-6R जैसा ही है। कावासाकी नई Ninja ZX-4RR को लाइम ग्रीन के सिंगल पेंट स्कीम में पेश कर रही है।

इंजन और परफॉरमेंस

नई निंजा ZX-4RR को निंजा ZX-4R के ऊपर पोजिशन किया गया है और इसे कंप्लीट बिल्ट यूनिट (CBU) के रूप में सीमित संख्या में भारत लाया जा रहा है। नई कावासाकी निंजा ZX-4RR भारत में सबसे प्रतीक्षित आगामी बाइकों में से एक रही है और यह 399 सीसी के लिक्विड-कूल्ड, इन-लाइन फोर-सिलेंडर इंजन से पावर लेती है, जो 14,500 आरपीएम पर 76 बीएचपी और 13,000 आरपीएम पर 37.6 एनएम का पीक टॉर्क देता है। इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स और बाय-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर के साथ जोड़ा गया है।

यह भी पढ़ें- फुल टैंक में 1000 किलोमीटर से भी ज्यादा चलती हैं ये कार, जानिए इनकी कीमत और खासियत

स्पेसिफिकेशन

Kawasaki Ninja ZX-4RR का कर्ब वेट सिर्फ 189 किलोग्राम है। हार्डवेयर कंपोनेंट में प्रीलोड एडजस्टेबिलिटी के साथ 37 मिमी यूएसडी शोवा SFF-BP फ्रंट फोर्क्स शामिल हैं, जबकि रियर में प्रीलोड-एडजेस्टेबल शोवा BFRC लाइट मोनोशॉक मिलता है।

फीचर्स

ब्रेकिंग परफॉरमेंस फ्रंट में 290 मिमी डुअल सेमी-फ्लोटिंग डिस्क और रियर में सिंगल 220 मिमी डिस्क से आती है। इस बाइक की अन्य विशेषताओं में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ 4.3 इंच की TFT स्क्रीन, 4 राइडिंग मोड और ऑल-एलईडी लाइटिंग शामिल हैं। Ninja ZX-4RR का इंडियन मार्केट में कोई सीधा प्रतिद्वंद्वी नहीं है।

यह भी पढ़ें- Tata Motors साल 2025 के अंत तक पेश करेगी 10 नई Electric Cars, जानिए क्या है कंपनी की फ्यूचर प्लानिंग