Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kawasaki Ninja ZX-4RR की पहली झलक आई सामने, इन खूबियों के साथ इंडियन मार्केट में मारेगी एंट्री

Kawasaki Ninja ZX-4RR का कर्ब वेट 189 किलोग्राम है जो इसे अविश्वसनीय पावर-टू-वेट रेशियो देता है। सस्पेंशन ड्यूटी के लिए इसे प्रीलोड एडजस्टेबिलिटी के साथ 37 mm USD शोवा SFF-BP फ्रंट फोर्क्स दिए गए हैं। सोशल मीडिया पोस्ट से यह भी संकेत मिलता है कि Ninza ZX-4RR सीमित संख्या में आएगी और ये संभवतः पूरी तरह से निर्मित यूनिट (CBU) होगी।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Fri, 17 May 2024 03:30 PM (IST)
Hero Image
Kawasaki Ninja ZX-4RR की पहली झलक सामने आई है।

ऑटो डेस्क,नई दिल्ली। India Kawasaki Motor ने सोशल मीडिया पर अपनी अल्ट्रा-परफॉरमेंस पॉकेट रॉकेट स्पोर्टबाइक Ninza ZX-4RR का टीजर जारी किया है। अपडेटेड मॉडल में 4-सिलेंडर इंजन है, जो सड़क और ट्रैक पर बेहतरीन प्रदर्शन का वादा करती है।

Kawasaki Ninza ZX-4RR में क्या खास? 

सोशल मीडिया पोस्ट से यह भी संकेत मिलता है कि Ninza ZX-4RR सीमित संख्या में आएगी और ये संभवतः पूरी तरह से निर्मित यूनिट (CBU) होगी। इसे भारत में बिक्री के लिए हाल ही में लॉन्च की गई कावासाकी निंजा ZX-4R से ऊपर रखा जाएगा। उम्मीद है कि इसे इंडियन मार्केट में 9 से 10 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत के बीच लॉन्च किया जाएगा। 

डिजाइन और डायमेंशन 

बाइक का कर्ब वेट 189 किलोग्राम है, जो इसे अविश्वसनीय पावर-टू-वेट रेशियो देता है। सस्पेंशन ड्यूटी के लिए इसे प्रीलोड एडजस्टेबिलिटी के साथ 37 mm USD शोवा SFF-BP फ्रंट फोर्क्स दिए गए हैं। इसके रियर में प्रीलोड-एडजेस्टेबल शोवा BFRC लाइट मोनोशॉक मिलेगा।

यह भी पढ़ें- Maruti Suzuki Swift vs Hyundai Grand i10 Nios: कीमत, माइलेज और परफॉरमेंस के मामले में कौन बेहतर? खरीदने से पहले जानें

ब्रेकिंग परफॉर्मेंस 

ब्रेकिंग परफॉर्मेंस फ्रंट में 290 mm डुअल सेमी-फ्लोटिंग डिस्क और रियर में सिंगल 220 mm डिस्क से आएगी। Ninza ZX-4RR की अन्य विशेषताओं में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ 4.3-इंच TFT स्क्रीन, 4 राइडिंग मोड और ऑल एलईडी लाइटिंग फीचर्स शामिल है। 

इंजन और परफॉरमेंस 

Kawasaki Ninza ZX-4RR में 399 cc लिक्विड-कूल्ड, इन-लाइन 4-सिलेंडर इंजन होगा जो 14,500 rpm पर 76 bhp और 13,000 rpm पर 37.6 Nm का पीक टॉर्क देता है। ये इंजन 15,000 rpm से ज्यादा की गति पकड़ता है, जो इसे और भी ज्यादा तेज बनाता है और रैम एयर इनटेक के साथ आता है। पावरट्रेन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है और इसमें बाय-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर है।

यह भी पढ़ें- Suzuki Jimny 5-door का Heritage Edition हुआ पेश, केवल इतने ग्राहक ही खरीद पाएंगे ये स्पेशल मॉडल