Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kawasaki Ninja ZX-6R 1 जनवरी को भारत में होगी लॉन्च; जानिए फीचर्स, इंजन और संभावित कीमत

Kawasaki India ने कहा है कि ZX-6R 1 जनवरी 2024 को भारतीय बाजार में लॉन्च की जाएगी। बाहरी डिजाइन और स्टाइल के मामले में Kawasaki Ninja ZX-6R अपने बड़े सिब्लिंग Kawasaki ZX-10R से इंस्पायर्ड है। हार्डवेयर की बात करें तो कावासाकी निंजा ZX-6R फ्रंट में पूरी तरह से एडजस्टेबल 41 मिमी इनवर्टेड फोर्क्स और रियर में पूरी तरह से एडजस्टेबल गैस-चार्ज्ड मोनोशॉक से लैस है।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Wed, 27 Dec 2023 01:47 PM (IST)
Hero Image
Kawasaki Ninja ZX-6R को जनवरी में पेश किया जाएगा।

ऑटो डेस्क,नई दिल्ली। Kawasaki India ने IBW 2023 के अंदर भारत में पहली बार ZX-6R को पेश किया था। कंपनी ने अब घोषणा की है कि वे 1 जनवरी 2024 को भारतीय बाजार के लिए मोटरसाइकिल लॉन्च करेंगे। नई कावासाकी ZX-6R में कुछ डिजाइन अपडट किए गए हैं और इंजन को मौजूदा उत्सर्जन मानदंडों के अनुपालन के लिए ट्यून किया गया है। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

डिजाइन

बाहरी डिजाइन और स्टाइल के मामले में Kawasaki Ninja ZX-6R अपने बड़े सिब्लिंग Kawasaki ZX-10R से इंस्पायर्ड है। इसके सुपरस्पोर्ट मोटरसाइकिल नेचर के कारण, इसमें क्लिप-ऑन हैंडलबार, रियर-सेट फुटपेग और एलईडी लाइटिंग एलीमेंट्स के साथ एक स्प्लिट हेडलैंप सेटअप है।

यह भी पढे़ं- Hyundai Creta Facelift के इंटीरियर में क्या कुछ होगा खास, नए साल पर दस्तक देगी ये कार

फीचर्स और हार्डवेयर

हार्डवेयर की बात करें तो कावासाकी निंजा ZX-6R फ्रंट में पूरी तरह से एडजस्टेबल 41 मिमी इनवर्टेड फोर्क्स और रियर में पूरी तरह से एडजस्टेबल गैस-चार्ज्ड मोनोशॉक से लैस है। ब्रेकिंग ड्यूटी के लिए, इसके फ्रंट में 4-पिस्टन कैलिपर्स के साथ 310 मिमी डिस्क और रियर में 220 मिमी सिंगल डिस्क है, जो सिंगल-पिस्टन कैलिपर से लैस है।

इसके अलावा, कावासाकी निंजा ZX-6R को एल्यूमीनियम पेरीमीटर फ्रेम पर बनाया गया है। फीचर्स की बात करें तो इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, ट्रैक्शन कंट्रोल, पावर मोड और एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ 4.3 इंच का कलर टीएफटी इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले मिलता है।

इंजन

प्रदर्शन के मामले में, ZX-6R एक 636 सीसी, इन-लाइन चार-सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित है, जो 129 बीएचपी का पावर आउटपुट और 69 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ क्विकशिफ्टर और स्लिप-एंड-असिस्ट क्लच के साथ जोड़ा गया है। इसे लगभग 11 लाख रुपये शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Year Ender 2023: ये हैं देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियां, नंबर-1 पर रही ये हैचबैक