Move to Jagran APP

Kawasaki ने भारत मे उतारी अपनी दो दमदार बाइक्स, कीमत 21.9 लाख रुपये से शुरू

जाहिर है कीमत के अधिक होने के कारण इसमें फीचर्स का भी खासा मेल देखने को मिलता है। इसकी फीचर्स सूची में ऑल-एलईडी लाइटिंग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए 4.3 इंच की टीएफटी कलर स्क्रीन स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के जरिए RIDEOLOGY ऐप आदि शामिल हैं।

By BhavanaEdited By: Updated: Tue, 05 Jan 2021 11:32 AM (IST)
Hero Image
Kawasaki Z H2 की तस्वीर (फोटो साभार: जागरण फाइल फोटो)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Kawasaki New Bikes launched: कावासाकी इंडिया ने भारत में अपनी प्रमुख सुपरचार्ज्ड नेक्ड मोटरसाइकिलों Z H2 और ZH2SE को लाॅन्च कर दिया है। बेहद ही आकर्षक कुल और दमदार इंजन से लैस इस बाइक की कीमत 21.9 लाख रुपये तय की गई है, जो इसके Z H2 माॅडल की है। वहीं इसके Z H2SE माॅडल की कीमत 25.9 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है।

यहां ध्यान देने वाली बात है कि दोनों बाइक्स को केवल एक रंग विकल्प मेटालिक डियाब्लो ब्लैक और गोल्डन ब्लेज़्ड ग्रीन में पेश किया गया है। बताते चलें कि लाॅन्च की गई दो नई बाइक कावासाकी Z बाइक दुर्लभ उत्पादों में से हैं जो 'Kawasaki River Mark' की विशेषता से लैस हैं। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि कंपनी का यह लोगो केवल ऐतिहासिक मॉडल तक ही सीमित है। वहीं अब  Z माॅडल भी इसी तर्ज पर पेश किया गया है।

2021 कावासाकी Z H2और Z H2 SE पर एक सुपरचार्ज, लिक्विड-कूल्ड 998cc डीओएचसी (DOHC) 16-वॉल्व इंजन का प्रयोग किया गया है। जो 198 बीएचपी की अधिकतम पावर देने में सक्षम है। वहीं कंपनी इनटेक और एग्जॉस्ट विशेषताओं के साथ-साथ बाइक में एफआई (FI) सेटिंग्स को भी सुनिश्चित करती है ताकि लो-मिड रेंज में मजबूत टॉर्क की डिलीवरी सुनिश्चित की जा सके। इसके साथ ही बाइक को लाइट क्लच लीवर ऑपरेशन की सुविधा के लिए सहायक और स्लिपर क्लच भी दिया गया है।

जाहिर है कीमत के अधिक होने के कारण इसमें फीचर्स का भी खासा मेल देखने को मिलता है। इसकी फीचर्स सूची में ऑल-एलईडी लाइटिंग, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए 4.3 इंच की टीएफटी कलर स्क्रीन, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के जरिए RIDEOLOGY ऐप आदि शामिल हैं। नए कावासाकी Z H2 और Z H2SE में राइडर के लिए इलेक्ट्रॉनिक ऐड्स भी खूब मिलते हैं, जिनमें कावासाकी ट्रैक्शन कंट्रोल , कावासाकी कॉर्नरिंग मैनेजमेंट फंक्शन, कावासाकी इंटेलिजेंट एंटी-लॉक ब्रेक सिस्टम, कावासाकी लॉन्च कंट्रोल मोड, कावासाकी क्विक शिफ्टर, इलेक्ट्रॉनिक क्रूज़ कंट्रोल, ओह और चलो बाइक के राइडिंग मोड्स के साथ-साथ पावर मोड सेलेक्शन को भी शामिल किया गया है।