Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारत में बनेगी Keeway की ये 2 रेट्रो स्टाइल वाली मोटरसाइकिलें, ऑटो एक्सपो में आई थी नजर

कंपनी फैक्ट्री माई एसआर माई वे कार्यक्रम के माध्यम से ग्राहकों को अपनी मोटरसाइकिलों को कस्टमाइज का ऑप्शन देने की प्लानिंग कर रही है। सितंबर 2023 से उपलब्ध होने वाला यह प्रोग्राम ग्राहकों को अपनी SR मोटरसाइकिलों पर रंगों को कस्टमाइज करने की ऑप्शन देगा। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Tue, 20 Jun 2023 03:32 PM (IST)
Hero Image
लोकली असेंबल होने से इनकी कीमतों में हो सकता है सुधार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। आदिश्वर ऑटो राइड इंडिया प्रा. लिमिटेड (एएआरआई) ने 2023 के अंत तक भारत में नई Keeway SR सीरीज मोटरसाइकिलों को लोकली असेंबल किया जाएगा। कयास लगाया जा रहा है कि लोकली असेंबल होने के बाद इन मोटरसाइकिल की कीमतों में गिरवाट देखी जा सकती है।

लोकली असेंबल होने से इनकी कीमतों में हो सकता है सुधार

कंपनी ने पिछले साल भारत में SR सीरीज का पहला मॉडल SR125 लॉन्च किया था, जिसमें बड़ा SR250 2023 ऑटो एक्सपो में भारत आया था। हालांकि, एएआरआई ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि दो रेट्रो-स्टाइल वाली मोटरसाइकिलों के लिए कितना लोकल कंपोनेंट का इस्तेमाल करेगी। एएआरआई का कहना है कि दो मोटरसाइकिलों का स्थानीयकरण डिलीवरी समयसीमा में सुधार करने के साथ-साथ कीमतों को और अधिक प्रतिस्पर्धी बनाने में मदद करेगा।

कस्टमाइजेशन की सुविधा उपलब्ध

कंपनी फैक्ट्री 'माई एसआर माई वे' कार्यक्रम के माध्यम से ग्राहकों को अपनी मोटरसाइकिलों को कस्टमाइज का ऑप्शन देने की प्लानिंग कर रही है। सितंबर 2023 से उपलब्ध होने वाला यह प्रोग्राम ग्राहकों को अपनी SR मोटरसाइकिलों पर रंगों को कस्टमाइज करने की ऑप्शन देगा।

मोटरसाइकिल के एक्सेसरीज भी मिलेंगे

इच्छुक ग्राहक अपने मनपसंदीदा कलर को कस्टमाइज भी करवा सकते हैं। इन दोनों बाइक्स में आगे बढ़ने वाली एसेसरीज की रेंज भी मिलेगी जैसे वाइजर, बैश प्लेट, बैकरेस्ट, लेग गार्ड, साड़ी गार्ड, सीट कवर, फ्यूल टैंक और हैंड्रिल्स। भारत में इसके अगर एक्सेसरीज मिलने लगेंगे तो मार्केट शेयर बढ़ने की उम्मीदें बढ़ जाएंगी। ऑटो एक्सपो में इन दोनों बाइक्स को देखने काफी दूर-दराज से लोग आए थे। रेट्रो क्लासिक लुक से लैस इन दोनों बाइक्स को उस समय काफी सराहना मिली थी।