Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अरे वाह! इस जुनूनी बालक ने Alto 800 को बना दिया Rolls Royce-esque, देखें वीडियो

एक किशोर ने देश की सबसे पॉपुलर कार Alto 800 को कस्टमाइज करके Rolls Royce-esque में बदल दिया है। हदीफ ने अपने कस्टमाइजेशन स्किल और मेहनत की बदौलत Alto 800 को Rolls Royce-esque में कस्टमाइज किया है। हदीफ नाम के इस लड़के ने पहले मोटरसाइकिल इंजन का उपयोग करके एक जीप प्रोजेक्ट पर भी काम किया था। आइए इस खबर के बारे में जान लेते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Mon, 02 Oct 2023 10:59 AM (IST)
Hero Image
Alto 800 को इस किशोर ने Rolls Royce-esque में बदल दिया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। हमारे देश में काफी प्रतिभावान युवा हैं और ये लगातार सुर्खियां बटोरते रहते हैं। ऐसी ही एक खबर केरल से सामने आई है, जहां एक किशोर ने देश की सबसे पॉपुलर कार Alto 800 को कस्टमाइज करके Rolls Royce-esque में बदल दिया है। हदीफ नाम के इस किशोर ने अपने इस कस्टमाइजेशन स्किल को ‘Tricks Tube’ नाम के YouTube Channel पर वीडियो के माध्यम से प्रदर्शित किया है। आइए, पूरी खबर के बारे में जान लेते हैं।

Alto 800 को बनाया Rolls Royce-esque

हदीफ ने अपने कस्टमाइजेशन स्किल और मेहनत की बदौलत Alto 800 को Rolls Royce-esque में कस्टमाइज किया है। हदीफ नाम के इस लड़के ने पहले मोटरसाइकिल इंजन का उपयोग करके एक जीप प्रोजेक्ट पर भी काम किया था।

इस युवा ने अपना प्रोजेक्ट पूरा करने के लिए कई महीने बिताए हैं और इसका परिणाम भी काफी आश्चर्यजनक है। कार को पूरी तरह से नया डिजाइन किया गया है। इसे नई बॉडी किट, इंटीरियर में बदलाव और पेंट जॉब दिया गया है।

यह भी पढ़ें- कितने समय में बाइक का Air filter चेंज करवाना जरूरी? जानें घर बैठे साफ करने का आसान तरीका

कस्टमाइज की गई Rolls Royce-esque का डिजाइन

मारुति 800 के मूल फ्रंट एंड को पूरी तरह से हटा दिया गया है, क्योंकि इसे रोल्स रॉयस से प्रेरित ग्रिल और हेडलाइट्स के साथ एक बोल्ड, भारी डिजाइन वाले नए पैनल से बदल दिया गया है। इसी तरह, पीछे के हिस्से को स्टील शीट से बने एक बड़े बूट के साथ रोली जैसा लुक दिया गया है और कार को पूरी तरह से नया लुक देने के लिए डिजाइन और तैयार किया गया है।

मारुति 800 के अधिकांश इंटीरियर को बरकरार रखा गया है, सेकेंड-हैंड बीएमडब्ल्यू-सोर्स वाली सीटों ने इसे अंदर से एक प्रीमियम अनुभव देने के लिए उनकी जगह ले ली है। हदीफ ने अपनी कार बनाने के लिए विभिन्न प्रकार के सीमित स्रोतों का उपयोग किया है, जिसमें धातु की चादरें, वेल्डिंग कार्य और अन्य प्रयुक्त कारों के कंपोनेंट शामिल हैं।

साइड प्रोफाइल की बात करें तो मारुति 800 के दरवाजे और व्हील कवर के साथ पहिए को बरकरार रखा गया है। इसके अलावा, छत भी वैसी ही है। हालांकि ये ऊंची हो गई है और अंदर अधिक हेडरूम बनाने के लिए बड़ी विंडशील्ड और खिड़कियां दी गई हैं।

सबसे दिलचस्प बात यह है कि इस एसयूवी के बोनट पर प्रतिष्ठित 'स्पिरिट ऑफ एक्स्टसी' अंकित है, जिसके बारे में बच्चे का कहना है कि इसे उसके घर के पास एक स्थानीय कलाकार द्वारा निर्मित किया गया था। आपको बता दें कि इस कस्टमाइजेशन के लिए हदिफ ने केवल 45 हजार रुपये खर्च किए हैं।