Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mahindra Thar Roxx को पहले से बेहतर बनाएंगे ये 4 नए फीचर्स, 15 अगस्त को होगी लॉन्च

आगामी थार 5-डोर को पैनोरमिक सनरूफ के साथ पेश किया जा सकता है। हालांकि अभी तक के स्पाई शॉट्स में इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी। Thar Roxx के इंटीरियर को ज्यादा स्पेस देने के साथ इसी पहले से हाईटेक भी बनाया जाएगा। एक्सपीरिएंस बोहतर करने के लिए इसे डुअल स्क्रीन सेटअप दिए जाने की उम्मीद है। 360-डिग्री कैमरा हाल के दिनों में एक बेहद पॉपुलर फीचर है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Thu, 25 Jul 2024 09:00 PM (IST)
Hero Image
Mahindra Thar Roxx को ADAS के साथ कई एडवांस फीचर्स मिलने की उम्मीद है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Mahindra भारतीय बाजार में Thar का 5-डोर वर्जन लॉन्च करने वाली है। इसे 15 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा और कंपनी ने कहा है कि ये Thar Roxx के नाम से बेची जाएगी। एक्सटेंडेड व्हीलबेस और संभावित रूप से विस्तारित इंटीरियर स्पेस के साथ, महिंद्रा थार रॉक्स पहले से ज्यादा बेहतर होने वाली है। अपने इस लेख में हम इसके संभावित फीचर्स की बारे में जानेंगे।

पैनोरमिक सनरूफ

आगामी थार 5-डोर को पैनोरमिक सनरूफ के साथ पेश किया जा सकता है। हालांकि, अभी तक के स्पाई शॉट्स में इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी। हालांकि, प्रोडक्शन-रेडी महिंद्रा थार रॉक्स की नवीनतम तस्वीरों ने पैनोरमिक सनरूफ को शामिल किए जाने की पुष्टि की है।

यह भी पढ़ें- कल से शुरू होगी Nissan X-trail की बुकिंग, बेहतरीन फीचर्स के साथ एक अगस्‍त को होगी लॉन्‍च

डुअल स्क्रीन सेटअप

Thar Roxx के इंटीरियर को ज्यादा स्पेस देने के साथ इसी पहले से हाईटेक भी बनाया जाएगा। एक्सपीरिएंस बोहतर करने के लिए इसे डुअल स्क्रीन सेटअप दिए जाने की उम्मीद है। संभावित रूप से इसमें XUV700 और XUV3XO के समान एक बड़ी 10.25-इंच टचस्क्रीन सेंटर में होगी, जो एड्रेनोएक्स सिस्टम द्वारा संचालित उन्नत कनेक्टिविटी और मनोरंजन सुविधाएं प्रदान करेगी।

360-डिग्री कैमरा

360-डिग्री कैमरा हाल के दिनों में एक बेहद पॉपुलर फीचर बन गया है, कई वाहन निर्माता इसे अपने वाहनों में शामिल कर रहे हैं। उम्मीद है कि इसे Mahindra Thar ROXX में शामिल किया जाएगा। ये तकनीक खास तौर पर चुनौतीपूर्ण अर्बन और ऑफ-रोड सिचुएशन में गतिशीलता और पार्किंग को बेहतर बनाने का वादा करती है।

लेवल-2 एडास 

Mahindra Thar Roxx में लेवल-2 एडास  को शामिल करने से इसकी तकनीकी क्षमता और बेहतर होने की उम्मीद है। हाल ही में स्पाई शॉट्स ने थार रॉक्स पर कैमरा-बेस्ड एडास कंपोनेंट देखे गए थे। हालांकि, इस बात की कोई पुष्टि नहीं हुई है कि प्रोडक्शन मॉडल में कैमरा या रडार-बेस्ड या फिर दोनों तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें- Toyota ने Taisor SUV को साउथ अफ्रीका में नाम बदलकर किया लॉन्च, इंजन से लेकर कीमतों में बड़ा अंतर