Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mahindra Thar Roxx अब हो गई पहले से ज्यादा प्रैक्टिकल, 5-Door वर्जन को खास बनाएंगे 5 फीचर्स

Mahindra Thar Roxx में हर्मन कार्डन का साउंड सिस्टम लगा है। इसमें 9 हाई-परफॉरमेंस स्पीकर एक 12-चैनल डेडिकेटेड 560-वाट एम्प्लीफायर और एक 9-बैंड इक्वलाइजर शामिल है। इस एसयूवी में आगे बैठने वालों के लिए स्टैंडर्ड फिटमेंट के रूप में स्लाइडिंग आर्मरेस्ट दिए गए हैं। महिंद्रा थार रॉक्स में इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVMs दिए गए हैं। इसके अलावा SUV के टॉप वेरिएंट में पावर फोल्डिंग ORVM फीचर भी दिया गया है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Fri, 16 Aug 2024 10:00 PM (IST)
Hero Image
Mahindra Thar Roxx के 5 नए फीचर्स के बारे में जान लेते हैं।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Mahindra Thar Roxx पिछले कई महीनों से ऑटो इंडस्ट्री में चर्चा का विषय बनी हुई है। Mahindra & Mahindra ने 15 अगस्त को 5-Door Thar को 12.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च कर दिया है।

Mahindra Thar Roxx का डिजाइन लगभग थार थ्री-डोर के समान ही है। फीचर्स के मामले में ये पहले से एडवांस हो गई है। आइए, इस ऑफरोडर की व्यावहारिकता को बढ़ाने वाले 5 नए फीचर्स के बारे में जान लेते हैं।

साउंड सिस्टम

महिंद्रा थार रॉक्स में हर्मन कार्डन का साउंड सिस्टम लगा है। इसमें 9 हाई-परफॉरमेंस स्पीकर, एक 12-चैनल डेडिकेटेड 560-वाट एम्प्लीफायर और एक 9-बैंड इक्वलाइजर शामिल है। ऑडियो सिस्टम यूजर को प्री-सेट विकल्पों में से अपनी पसंदीदा सेटिंग चुनने की सुविधा देता है। यह फीचर एसयूवी की प्रीमियमनेस को बढ़ाता है।

यह भी पढ़ें- Car Tips: अचानक सड़क पर बंद हो गई कार, जम्प स्टार्ट करने के लिए अपनाएं 5 आसान तरीके

फ्रंट सीट्स

महिंद्रा थार रॉक्स में वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स हैं। वहीं, ड्राइवर सीट में सिक्स-वे पावर एडजस्टमेंट फीचर है। लेदरेट सीटें सामने बैठने वालों के लिए कूलिंग सुनिश्चित करती हैं, जिससे केबिन के बाहर का तापमान चाहे जो भी हो, आरामदायक यात्रा का अनुभव मिलता है। हालांकि, महिंद्रा थार रॉक्स के टॉप-स्पेक AX7L ट्रिम में ही ये सुविधाएं दी गई हैं।

आर्मरेस्ट

Mahindra Thar Roxx के केबिन के अंदर एक और व्यावहारिक फीचर आर्मरेस्ट है। इस एसयूवी में आगे बैठने वालों के लिए स्टैंडर्ड फिटमेंट के रूप में स्लाइडिंग आर्मरेस्ट दिए गए हैं। साथ ही, इसमें कप होल्डर के साथ रियर सीट आर्मरेस्ट भी है, जो बेस मॉडल MX1 को छोड़कर सभी वेरिएंट में उपलब्ध है।

क्लाइमेट कंट्रोल

ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल आजकल कई आधुनिक कारों में लोकप्रिय हो रहा है। महिंद्रा थार रॉक्स में भी यह फीचर दिया गया है। हालांकि, ये सभी वेरिएंट में उपलब्ध नहीं है। केवल AX3L, AX5L और AX7L वेरिएंट ही इस फीचर से लैस हैं।

ORVMs

महिंद्रा थार रॉक्स में इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVMs दिए गए हैं। इसके अलावा, SUV के टॉप वेरिएंट में पावर फोल्डिंग ORVM फीचर भी दिया गया है। यह एक व्यावहारिक फीचर है, जो सुनिश्चित करता है कि ड्राइवर को ORVM को एडजस्ट करने के लिए विंडो को नीचे करने की जरूरत नहीं है। बारिश या खराब मौसम की स्थिति में यह खास तौर पर बहुत उपयोगी है।

यह भी पढ़ें- BSA Gold Star 650 vs Royal Enfield Interceptor 650: किसे खरीदना फायदे का सौदा?