Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MPV और SUV सेगमेंट में Kia लाएगी तीन गाड़ियां, Tata, Maruti, Toyota को मिलेगी कड़ी चुनौती

साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Kia की ओर से जल्‍द ही तीन नई गाड़ियों को भारतीय बाजार में लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। कंपनी की ओर से किन सेगमेंट्स में इन गाड़ियों को लाया जा सकता है। इनमें किस तरह के फीचर्स को दिया जाएगा। कंपनी की किस गाड़ी से Tata Maruti Toyota को चुनौती मिलेगी। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Sun, 28 Jul 2024 04:00 PM (IST)
Hero Image
Kia की ओर से जल्‍द ही तीन नई गाड़ियों को भारत में लाया जा सकता है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय बाजार में Kia मोटर्स की ओर से कई बेहतरीन कारों को बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाया जाता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक किआ तीन नई गाड़ियों को देश में लॉन्‍च करने की तैयारी कर रही है। जिससे Tata, Maruti, Hyundai और Toyota को कड़ी चुनौती मिलेगी। किआ किस सेगमेंट में किस गाड़ी को लॉन्‍च कर सकती है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

लॉन्‍च होंगी तीन गाड़ियां

किआ की ओर से तीन नई गाड़ियों को अगले कुछ महीनों में लॉन्‍च किया जा सकता है। जिन वाहनों को लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है, उनमें कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी, बजट एमपीवी और लग्‍जरी एमपीवी सेगमेंट में लाया जाएगा। कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट में Kia Syros, बजट एमपीवी सेगमेंट में Kia Carens Facelift और लग्‍जरी एमपीवी सेगमेंट में Kia Carnival को लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है।

फेस्टिव सीजन तक आएगी Carnival

लग्‍जरी एमपीवी सेगमेंट में Kia Carnival की नई जेनरेशन को लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस एमपीवी को फेस्टिव सीजन के आस-पास भारत में लॉन्‍च किया जा सकता है। इससे पहले कार्निवल की पुरानी जेनरेशन को भारत में बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाया गया था, लेकिन 2023 के मध्‍य में इसे बंद कर दिया गया था। कार्निवल की नई जेनरेशन का सीधा मुकाबला टोयोटा इनोवा क्रिस्‍टा और हाईक्रॉस के साथ होगा।

यह भी पढ़ें- Kia Syros जल्द मारने वाली है एंट्री! Compact SUV सेगमेंट में Tata Punch और Nissan Magnite की बढ़ेंगी मुश्किलें

अगले साल आएगी Carens Facelift

किआ की बजट एमपीवी कैरेंस के फेसलिफ्ट को लाने की तैयारी की जा रही है। कंपनी इसकी टेस्टिंग भारत में कर रही है। इसे इस साल के आखिर या अगले साल की शुरुआत में पेश किया जा सकता है और कुछ समय बाद इसे लॉन्‍च किया जा सकता है। बाजार में कैरेंस को मारुति अर्टिगा, टोयोटा रुमिऑन जैसी एमपीवी से चुनौती मिलती है।

2025 में आ सकती है Kia Syros

बजट एसयूवी सेगमेंट में किआ की ओर से सेरोस को लॉन्‍च किया जा सकता है। फिलहाल इसकी टेस्टिंग चल रही है। उम्‍मीद की जा रही है कि इस एसयूवी को भी अगले साल भारत में लॉन्‍च किया जाए। इसे सोनेट और सेल्‍टॉस के बीच में पोजिशन किया जा सकता है। ऐसे में इसकी एक्‍स शोरूम कीमत 10 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है। इस कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी का सीधा मुकाबला मारुति ब्रेजा, फ्रॉन्‍क्‍स, हुंडई वेन्‍यू और टाटा नेक्‍सन जैसी एसयूवी से होगा।

यह भी पढ़ें- 7 Seater MPV सेगमेंट में कड़ी होगी चुनौती, Kia Carens Facelift में मिलेंगे ये बेहतरीन फीचर्स