Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

7 Seater MPV सेगमेंट में कड़ी होगी चुनौती, Kia Carens Facelift में मिलेंगे ये बेहतरीन फीचर्स

साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Kia Motors की ओर से भारत में कई बेहतरीन एसयूवी और एमपीवी को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से जल्‍द ही 7 Seater MPV सेगमेंट में Kia Carens Facelift को पेश किया जा सकता है। इस एमपीवी में कंपनी की ओर से किस तरह के फीचर्स को ऑफर किया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Mon, 22 Jul 2024 04:00 PM (IST)
Hero Image
Kia Carens Facelift की टेस्टिंग के दौरान मिली किस तरह के फीचर्स की जानकारी। जानें डिटेल।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। साउथ कोरियाई वाहन निर्माता की ओर से 7 Seater MPV के तौर पर Kia Carens की बिक्री की जाती है। कंपनी जल्‍द ही Kia Carens Facelift को भारतीय बाजार में पेश कर सकती है। लॉन्‍च से पहले टेस्टिंग के दौरान इसे स्‍पॉट किया गया है, जहां इसके कई फीचर्स की जानकारी मिली है। इसमें किस तरह के फीचर्स दिए जा सकते हैं। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं। 

फिर टेस्टिंग के दौरान दिखी Kia Carens Facelift

किआ की ओर से 7 Seater MPV सेगमेंट में आने वाली Carens Facelift को एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके फेसलिफ्ट वर्जन में कई बेहतरीन फीचर्स को दिया जा सकता है।

किन फीचर्स की मिली जानकारी

रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें कई बेहतरीन फीचर्स को दिया जा सकता है। जिसमें नए डिजाइन किए गए हैडलैंप, कनेक्टिड लाइट बार के साथ इसके फ्रंट और रियर प्रोफाइल में बदलाव किए जाएंंगे। एमपीवी की साइड प्रोफाइल में किसी भी तरक का बदलाव नहीं किया जाएगा। इसके फ्रंट में बंपर में मौजूदा वर्जन के मुकाबले ज्‍यादा बड़े एयरवेंट दिए जाएंगे। रियर में कनेक्टिड एलईडी लाइट को दिया जा सकता है, जो सोनेट और सेल्‍टॉस से प्रेरित होंगी। एमपीवी में कई फीचर्स मौजूदा वर्जन वाले होंगे। लेकिन सीट कवर और डिजाइन में हल्‍के बदलाव हो सकते हैं। इनके साथ ही इसमें पैनोरमिक रूफ और ADAS के साथ 360 डिग्री कैमरा को भी ऑफर किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें-  Citroen Basalt के लॉन्‍च से पहले जारी हुआ टीजर, मिली इन Feautres की जानकारी

कितना दमदार होगा इंजन

रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से इसके इंजन में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। इसमें मौजूदा वेरिएंट की तरह ही 1.5 लीटर का नेचुुरल एस्पिरेटिड इंजन, टर्बो पेट्रोल इंजन ही दिया जाएगा। जिसके साथ 6स्‍पीड मैनुअल और आईएमटी, 7स्‍पीड डीसीटी ट्रांसमिशन को दिया जा सकता है।

कब होगी लॉन्‍च

कंपनी की ओर से अभी इस एमपीवी के फेसलिफ्ट वर्जन की टेस्टिंग की जा रही है। इसके अलावा किआ ने इस बारे में आधिकारिक तौर पर किसी भी तरह की जानकारी को नहीं दिया है। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि इसे अगले साल तक भारतीय बाजार में पेश किया जा सकता है।

किनसे होगा मुकाबला

भारतीय बाजार में बजट 7 Seater MPV के तौर पर KIA Carens को ऑफर किया जाता है। कंपनी की इस एमपीवी का सीधा मुकाबला Maruti Ertiga और Toyota Rumion से होता है।

यह भी पढ़ें- MG Hector Blackstorm Review 2024 : कैसी है एमजी हैक्‍टर ब्‍लैकस्‍टॉर्म एसयूवी, खरीदने में होगा फायदा या होगा नुकसान, जानें डिटेल