Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kia Carens facelift अगले साल हो सकती है लॉन्च, मई 2025 से शुरू हो सकता है प्रोडक्शन

Kia Carens के फेसलिफ्ट का प्रोडक्शन अगले साल 2025 के बीच से शुरू हो सकता है। वहीं एक रिपोर्ट्स के मुताबिक इसकी बिक्री साल 2025 के फेस्टिव सीजन से लॉन्च भी हो सकती है। इसे फेसलिफ्ट में नया Carens का नया डिजाइन नया इंटीरियर से लेकर इंजन तक नया देखने के लिए मिल सकता है। आइए जानते हैं कि इसमें क्या-क्या बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Wed, 02 Oct 2024 07:00 PM (IST)
Hero Image
Kia Carens facelift को नया डिजाइन से लेकर नया इंजन तक मिल सकता है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Kia Carens के फेसलिफ्ट की टेस्टिंग भारत और दक्षिण कोरिया दोनों ही जगह पर एक साथ की की जा रही है। भारत में कई बार इसे टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया जा चुका है। इसे अगले साल तक पेश की जाने वाली किआ कैरेंस फेसलिफ्ट मई तक प्रोडक्शन में आ सकती है। इसके अपडेटेड MPV के कई टेस्ट म्यूल देखे जा चुके हैं। वहीं, कहा जा रहा है कि कंपनी इसके रिफ्रेश्ड लाइन-अप के साथ EV पावरट्रेन को भी पेश कर सकती है।

Kia Carens facelift: क्या होगा नया?

कैरेंस फेसलिफ्ट में कई बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं। इसके फ्रंट और रियर को बिल्कुल नया लुक दिया जा सकता है, जिसमें रीप्रोफाइल्ड बंपर और नई ग्रिल और हेडलैंप शामिल हैं। इसके केबिन में कुछ बदलाव हो सकते हैं। जिसमें डैशबोर्ड का डिजाइन और इंटीरियर सेल्टोस की तरह हो सकते हैं। इसके साथ ही इसमें 360-डिग्री कैमरा और ADAS सूट जैसे फीचर्स भी मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Kia तीन अक्‍टूबर को लॉन्‍च करेगी दो गाड़ियां, Carnival के साथ भारत आएगी EV9

Kia Carens facelift: कैसा होगा इंजन?

हाल में आने वाली कैरेंस 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल, 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन ऑप्शन के साथ आती है। जिसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दोनों ऑप्शन मिलते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसमें बिल्कुल नया इलेक्ट्रिक पावरट्रेन देखने के लिए मिल सकता है। अगर ऐसा होता है तो यह BYD eMax 7 को सीधा टक्कर देगी।

Kia Carens facelift: कब होगी लॉन्च?

साल 2022 से ही कैरेंस भारत में मिल रही है। इसके फेसलिफ्ट का उत्पादन अगले साल मई 2025 से शुरू हो सकता है। इसके साथ ही बिक्री भी अगले साल से ही शुरू हो सकती है। इतना ही नहीं, फेसलिफ्ट के साथ ही इसके इलेक्ट्रिक वर्जन को भी लॉन्च किया जा सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसका मासिक उत्पादन लगभग 2,000 यूनिट्स का होगा।

यह भी पढ़ें- Skoda Elroq का हुआ ग्‍लोबल डेब्‍यू, तीन बैटरी पैक के विकल्‍प के साथ सिंगल चार्ज में मिलेगी 560 KM तक की रेंज