Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kia Carens facelift टेस्टिंग के दौरान पहाड़ों पर आई नजर, इन बदलावों के साथ साल के अंत तक हो सकती है लॉन्च

Kia India घरेलू सड़कों पर कैरेंस का फेसलिफ्टेड वर्जन टेस्ट कर रही है। अपडेटेड करेंस एक्सटीरियर में कुछ महत्वपूर्ण बदलावों के साथ आएगी। इसलिए आगे की तरफ हेडलैम्प का एक नया सेट होगा। हालांकि इंटीरियर की डिटेल अभी तक साफ नहीं है फेसलिफ्टेड कैरेंस में मौजूदा मॉडल के लेआउट को बनाए रखने की उम्मीद है। इसमें 6 और 7-सीट कॉन्फिगरेशन की पेशकश की जाएगी।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Thu, 20 Jun 2024 04:30 PM (IST)
Hero Image
Kia Carens facelift टेस्टिंग के दौरान फिर स्पॉट की गई है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Kia India घरेलू बाजार में कैरेंस का फेसलिफ्टेड वर्जन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस MPV को भारतीय सड़कों पर कई बार देखा गया है। हाल ही में कैरेंस फेसलिफ्ट को सिसु में देखा गया था, जहां निर्माता वाहन लॉन्च करने से पहले संभवतः इसकी हाई- ऑल्टीट्यूट टेस्टिंग कर रहा है। उम्मीद है कि कैरेंस फेसलिफ्ट 2024 के अंत से पहले डीलरशिप में आ जाएगी। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

डिजाइन अपडेट 

अपडेटेड करेंस एक्सटीरियर में कुछ महत्वपूर्ण बदलावों के साथ आएगी। इसलिए, आगे की तरफ हेडलैम्प का एक नया सेट होगा, जो हाल ही में पेश की गई EV3 पर पाए गए हेडलैम्प से काफी मिलता-जुलता है। किआ इसमें LED यूनिट का उपयोग करेगी। साइड में अलॉय व्हील का एक नया सेट होगा। पीछे की तरफ अपडेटेड LED टेल लैंप होंगे। आगे और पीछे की तरफ अपडेटेड बंपर भी दिए जाने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें- दो लाख रुपये की Down payment के बाद Honda Elevate के बेस वेरिएंट SV को घर लाएं, तो कितनी बनेगी EMI, जानें डिटेल

संभावित फीचर्स और इंटीरियर 

हालांकि, इंटीरियर विवरण अभी भी गुप्त हैं, लेकिन फेसलिफ्टेड कैरेंस में मौजूदा मॉडल के लेआउट को बनाए रखने की उम्मीद है, जिसमें 6 और 7-सीट कॉन्फिगरेशन की पेशकश की जाएगी। हालांकि, केबिन के आराम और आकर्षण को बढ़ाने के उद्देश्य से डैशबोर्ड और अपहोल्स्ट्री के लिए फीचर लिस्ट में अपडेट और नए फैब्रिक और मटीरियल की शुरूआत की उम्मीद है।

इंजन और स्पेसिफिकेशन 

हुड के तहत, कैरेंस फेसलिफ्ट में मौजूदा इंजन लाइनअप की पेशकश जारी रहने की उम्मीद है। इसमें 113 बीएचपी, 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन; 158 बीएचपी, 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और 113 बीएचपी, 1.5-लीटर डीजल इंजन शामिल हैं। सााथ ही नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन एक स्टैंडर्ड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है, जबकि टर्बो-पेट्रोल यूनिट 6-स्पीड iMT और 7-स्पीड डुअल-क्लच गियरबॉक्स विकल्प प्रदान करता है। डीजल वेरिएंट तीन ट्रांसमिशन विकल्प प्रदान करता है। इसमें मैनुअल, iMT और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक शामिल है।

यह भी पढ़ें- 150 सीसी सेगमेंट में Bajaj Pulsar N160 को बेहतरीन विकल्‍प बनाती हैं ये पांच चीजें, जानें डिटेल