Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kia Carnival facelift MPV का इंटीरियर हुआ रिवील, इन नए फीचर्स के साथ जल्द करेगी भारतीय मार्केट में एंट्री

Kia ने नई जेनरेशन Carnival facelift MPV के इंटीरियर से पर्दा उठा दिया है। ये एमपीवी अपडेटेड लुक फ्रेश इंटीरियर और नए फीचर्स के अलावा नए पावरट्रेन के साथ आएगी। नई कार्निवल का इंटीरियर इसके एक्सटीरियर जितना ज्यादा अपडेट नहीं होगा जो कार निर्माता की नए डिजाइन लैंग्वेजको दर्शाता है। केबिन को डुअल-टोन ट्रीटमेंट मिलता है और इसे तीन सीटिंग कॉन्फिगरेशन के साथ पेश किया जाएगा।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Wed, 08 Nov 2023 12:30 PM (IST)
Hero Image
2024 Kia Carnival का इंटीरियर सामने आया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। कोरियन ऑटोमेकर Kia ने नई जेनरेशन Carnival facelift MPV के इंटीरियर से पर्दा उठा दिया है। तीन-पंक्ति वाली एमपीवी इस महीने दक्षिण कोरिया में बिक्री के लिए उपलब्ध होने वाली है, इससे पहले किआ इसे अगले साल किसी समय भारत में लाएगी।

कार निर्माता ने हाल ही में नई कार्निवल का अनावरण किया, जिसका KA4 नाम का कॉन्सेप्ट संस्करण जनवरी में आयोजित ऑटो एक्सपो 2023 में प्रदर्शित किया गया था। ये एमपीवी अपडेटेड लुक, फ्रेश इंटीरियर और नए फीचर्स के अलावा नए पावरट्रेन के साथ आएगी। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

इंटीरियर

नई कार्निवल का इंटीरियर इसके एक्सटीरियर जितना ज्यादा अपडेट नहीं होगा, जो कार निर्माता की नए डिजाइन लैंग्वेजको दर्शाता है। केबिन को डुअल-टोन ट्रीटमेंट मिलता है और इसे तीन सीटिंग कॉन्फिगरेशन के साथ पेश किया जाएगा। अन्य परिवर्तनों के बीच, किआ ने सेंटर कंसोल को फिर से डिजाइन किया है, जिसमें अब अधिकांश फिजिकल बटन हटा दिए गए हैं। डैशबोर्ड पर अब डुअल-स्क्रीन सेटअप दिए गया है, जो पहले से ही सेल्टोस और कैरेंस जैसे मॉडलों में देखा जाता है।

फीचर्स

किआ कार्निवल को अपने मॉडलों में पेश की जाने वाली सभी नवीनतम सुविधाओं से लैस करेगी। उम्मीद है कि नए कार्निवल में हेड-अप डिस्प्ले, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले, वायरलेस चार्जिंग, पैनोरमिक सनरूफ, एम्बिएंट लाइटिंग, बोस सराउंड स्पीकर, मेमोरी फंक्शन के साथ वेंटिलेटेड सीट्स जैसे अन्य फीचर्स मिलेंगे।

यह भी पढे़ें- Hero Xoom 125R से उठा पर्दा, TVS NTorq 125 और Aprilia SR125 को मिलेगी टक्कर

सुरक्षा के मोर्चे पर, किआ द्वारा नई कार्निवल में कम से कम आठ एयरबैग के साथ-साथ ADAS जैसी उन्नत सुविधा होने की उम्मीद है। उम्मीद है कि किआ इसमें हाईवे ड्राइविंग असिस्ट 2 सिस्टम भी जोड़ेगी।

डिजाइन

जहां तक बाहरी बदलावों का सवाल है, नई कार्निवल अपडेटेड हेडलाइट्स और टेललाइट्स, टी-आकार की स्टाइल के साथ नए सिग्नेचर एलईडी डीआरएल के अलावा अपडेटेड ग्रिल के साथ आएगी। टेलगेट और बम्पर में भी बदलाव किया गया है।

इंजन

हुड के तहत, किआ द्वारा इलेक्ट्रिक मोटर के साथ टर्बोचार्ज्ड 1.6-लीटर इंजन के साथ एक हाइब्रिड पावरट्रेन पेश करने की उम्मीद है। यही सेटअप वैश्विक बाजारों में किआ सोरेंटो पर भी पेश किया जाता है और लगभग 227 बीएचपी और 350 एनएम प्रदान करता है।

यह भी पढ़ें- इस दिवाली Mahindra अपनी XUV300 और XUV400 पर दे रही 3 लाख रुपये तक का भारी डिस्काउंट, ऐसे उठाएं लाभ