Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kia Clavis फिर टेस्टिंग के दौरान आई नजर, इन ऑफरोडिंग खूबियों के साथ भारतीय बाजार में हो सकती है लॉन्च

सब-4 मीटर एसयूवी सोनेट से अलग होगी और इसे सख्त एसयूवी जैसी उपस्थिति और बॉक्सियर डिजाइन के साथ एक लाइफस्टाइल वाहन के रूप में पेश किया जाएगा। दक्षिण कोरिया से एक कैमोफ्लैग्ड यूनिट के स्पाई शॉट्स से संकेत मिलता है कि ये Hyundai Exter की सिब्लिंग हो सकती है। कार का अधिकांश भाग छिपा हुआ है। आइए पूरी खबर के बारे में जान लेते हैं।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Fri, 26 Jan 2024 08:00 AM (IST)
Hero Image
Kia Clavis फिर टेस्टिंग के दौरान नजर आई है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। कोरियन कार निर्माता कंपनी Kia ने साल 2019 में भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार के अंदर प्रवेश किया था। कंपनी की पहली कार Seltos SUV थी और इसने घरेलू बाजार में काफी पॉपुलरिटी हासिल की है। इसके बाद कंपनी ने Sonet और Carnival को पेश किया था।

Kia Clavis होगी अपकमिंग एसयूवी? 

हाल ही में Kia India की ओर से Clavis को सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। ऐसे में उम्मीद है कि ये कंपनी की अपकमिंग कार हो सकती है। कोरियाई ब्रांड का एसयूवी पर स्पष्ट फोकस है और Kia Clavis एक गेमचेंजर हो सकती है।

किआ इंडिया ने हाल ही में 'क्लैविस' नाम के लिए एक पेटेंट दायर किया है जो अपने आप में एक मजबूत संकेत है कि मॉडल यहां अपना रास्ता बना सकता है और सोनेट और सेल्टोस एसयूवी के बीच खुद को स्थापित कर सकता है।

Clavis में क्या खास? 

सब-4 मीटर एसयूवी सोनेट से अलग होगी और इसे सख्त, एसयूवी जैसी उपस्थिति और बॉक्सियर डिजाइन के साथ एक लाइफस्टाइल वाहन के रूप में पेश किया जाएगा। दक्षिण कोरिया से एक कैमोफ्लैग्ड यूनिट के स्पाई शॉट्स से संकेत मिलता है कि ये Hyundai Exter की सिब्लिंग हो सकती है।

डिजाइन 

लीक हुई तस्वीरें इस बात की पुष्टि करती हैं कि क्लैविस में एक कॉम्पैक्ट एसयूवी फुटप्रिंट और सीधी प्रजेंस होगी। इसमें स्लैब-साइड डोर वाला एक बड़ा ग्लासहाउस भी होगा।

कार का अधिकांश भाग छिपा हुआ है, तस्वीरों से पता चलता है कि क्लैविस अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पेश किए गए बड़े सोल क्रॉसओवर जैसी दिखता है। टेस्टिंग म्यूल को MRF Tyres दिए गए हैं, जिससे संकेत मिलता है कि इसे भारत में बनाया गया है।

यह भी पढ़ें- Bharat Mobility Show में Mercedes पेश करेगी EQG electric SUV, GLA और AMG GLE 53 Coupe