Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kia EV6: किआ ने भारत में 200 EV6 यूनिट्स की डिलीवरी की,जानें पूरी डिटेल्स

भारतीय बाजार में किया ने कुल 200 EV6 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर की डिलीवरी की है। आपको बता दे सीपीयू के रूप में इन कार को लाया गया है। यह आंकड़ा पिछले वर्ष की तुलना में 2 गुना है जब मॉडल को लॉन्च किया गया था।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Updated: Thu, 17 Nov 2022 10:44 PM (IST)
Hero Image
Kia EV6: किआ ने भारत में 200 EV6 यूनिट्स की डिलीवरी की

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहन का चलन काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है लोग इलेक्ट्रिक को अपने लिए एक बेहतर ऑप्शन बना रहे हैं वही किया ने भारतीय बाजार में कुल 200 EV6 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर की डिलीवरी की है। इसकी मांग काफी तेजी से बढ़ते जा रही है। वहीं कंपनी भी इसे और बढ़ाने का योजना बना रही है। इतना ही नहीं कंपनी इस साल बची हुई डिलीवरी को भी पूरा करेगी।

Kia EV6

इतना ही नहीं किआ को लॉन्च से पहले ही EV6 के लिए 355 बुकिंग मिल चुकी थी और वाहन निर्माता कंपनी को लगातार बुकिंग भी मिल रही है। आपको बता दे EV6 किआ की फ्लैगशिप EV है और भारत के लिए इसका पहला इलेक्ट्रिक मॉडल भी है। कंपनी ने इस कार को मात्र 59.95 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया था जिसकी डिलीवरी पिछले महीने शुरू हुई थी।

Kia EV6 रेंज

कंपनी ने इस कार को 77.4kWh बैटरी पैक के साथ उपलब्ध कराया है। इसके साथ ही ये सिंगल-मोटर, रियर-व्हील ड्राइव की आड़ में, यह 229hp और 350Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। जबकि ऑल-व्हील ड्राइव, डुअल-मोटर की आड़ में, यह 325hp और 605Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसकी सीमा 708km तक की ARAI-दावा की गई है और यह 350kW DC फास्ट चार्जर के साथ आती है।

Kia EV6 फीचर्स

कंपनी ने इस कार को कई बेहतरीन फीचर्स के साथ पेश किया है। इसमें हाई-डेफिनिशन वाइडस्क्रीन, ऑगमेंटेड रियलिटी  एचयूडी  , 14-स्पीकर मेरिडियन सराउंड ऑडियो सिस्टम, फ्लश डोर हैंडल है। कंपनी ने इस कार को EV6 बिल्कुल नए इलेक्ट्रिक-ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (E-GMP) पर बनाया है।

ये भी पढ़ें- 

फैमली के लिए शानदार हैं ये मारुति की सीएनजी गाड़ियां, जानें इनमें क्या कुछ खास

2023 Kawasaki Ninja 650 के अलावा इतने ही कीमत में आती है ये दमदार इंजन वाली बाइक्स, जानें लिस्ट में कौन शामिल

Jeep Grand Cherokee 2022: 110 से भी ज्यादा सेफ्टी फीचर्स के साथ लॉन्च हुई जीप चेरोकी, जानें कीमत और फीचर्स