Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kia EV6 on Lease: लीज पर मिल रही है किआ की EV6 Electric SUV, कंपनी कर रही सिर्फ 1.29 लाख रुपये में ऑफर

साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Kia की ओर से भारतीय बाजार में कई बेहतरीन वाहनों को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से इलेक्ट्रिक सेगमेंट में प्रीमियम एसयूवी Kia EV6 की बिक्री की जाती है। अगर आप इसे खरीदने का मन बना रहे हैं तो कैसे सिर्फ 1.29 लाख रुपये (Kia EV6 price) में इसे घर लाया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Wed, 24 Jul 2024 12:32 PM (IST)
Hero Image
Kia EV6 को 1.29 लाख रुपये में घर लाया जा सकता है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Kia अपनी Electric SUV EV6 को बेहद कम कीमत में घर ले जाने का मौका दे रही है। कंपनी की ओर से ऑफर की जाने वाली इस गाड़ी को किस तरह से सिर्फ 1.29 लाख रुपये में घर लाया जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

कंपनी दे रही ऑफर

किआ मोटर्स की ओर से भारत में अपनी प्रीमियम इलेक्ट्रिक एसयूवी EV6 को बेहद कम कीमत पर ऑफर किया जा रहा है। किआ की ओर से इस एसयूवी के लिए लीज प्रोग्राम (Kia EV6 on Lease) को शुरू किया गया है। जिसके तहत ही इसे बेहद कम कीमत में घर लाया जा सकता है।

कैसा है ऑफर

किआ की ओर से EV6 को सिर्फ 1.29 लाख रुपये में दिया जा रहा है। यह कीमत हर महीने देकर इस एसयूवी को घर लाया जा सकता है। इस प्रोग्राम में गाड़ी लेने के बाद इंश्‍योरेंस, मेंटेनेंस, सर्विस, रोड साइड असिस्‍टेंस सहित पिक एंड ड्रॉप के लिए अतिरिक्‍त चार्ज नहीं देने होंगे।

यह भी पढ़ें- 7 Seater MPV सेगमेंट में कड़ी होगी चुनौती, Kia Carens Facelift में मिलेंगे ये बेहतरीन फीचर्स

किसे मिलेगी सुविधा

कंपनी की ओर से इस प्रोग्राम का फायदा देशभर में कुछ लोगों को ही दिया जा रहा है। कंपनी के मुताबिक इंडियन मेडिकल एसोसिएशन में रजिस्‍टर्ड डॉक्‍टर्स, किसी मेडिकल इंस्‍टीट्यूशन, अस्‍पताल या क्लिनिक के हेड, आईसीएआई में रजिस्‍टर्ड चॉर्टर्ड अकाउंटेंट, सीए फर्म के हेड और आईसीएआई के सदस्‍यों के अलावा सेल्‍फ इम्‍प्‍लाइड प्रोफेशनल्‍स और चुनिंदा कॉर्पोरेट्स को ही इस प्रोग्राम के तहत यह सुविधा दी जाएगी।

अधिकारियों ने कही यह बात

किआ मोटर्स इंडिया के चीफ सेल्‍स ऑफिसर ने कहा कि लॉन्च होने के दो महीने के अंदर ही किआ लीज़ प्रोग्राम ने मेट्रो और टियर वन शहरों में महत्वपूर्ण ग्रोथ हासिल कर ली है। इसमें EV6 को शामिल करना ग्राहकों की मांगों को पूरा करने और उन्हें संधारणीय गतिशीलता समाधानों के साथ-साथ सर्वोत्तम तकनीक प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है। हम अपने वाहनों को ग्राहकों की एक विस्तृत सीरीज के लिए अधिक सुलभ बनाने का प्रयास करते हैं।

कैसे हैं फीचर्स

कंपनी की ओर से EV6 में कई बेहतरीन फीचर्स को दिया जाता है। इसमें चौड़ी इलेक्ट्रिक सनरूफ, कनेक्टिड एलईडी टेल लैंप, सीक्‍वेंशनल इंडीकेटर्स, 19 इंच के अलॉय व्‍हील्‍स, ड्यूल एलईडी हैडलैंप के साथ एडेप्टिव ड्राइव बीम, हेड-अप डिस्‍प्‍ले, 12.3 कर्व्‍ड टचस्‍क्रीन, ऑल व्‍हील ड्राइव सिस्‍टम, नॉर्मल, ईको और स्‍पोर्ट्स ड्राइविंग मोड्स, रिमोट क्‍लाइमेट कंट्रोल, रिमोट चार्जिंग कंट्रोल, मेरिडियन के 14 स्‍पीकर का साउंड सिस्‍टम, स्‍मार्ट पावर्ड टेलगेट के साथ ही सुरक्षा के लिए आठ एयरबैग, Level-2 ADAS, ईएससी, ब्‍लाइंड स्‍पॉट मॉनिटरिंग, रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट, 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स दिए जाते हैं।

कितनी है रेंज

किआ की इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को बेहतरीन रेंज के साथ ऑफर किया जाता है। सिंगल चार्ज में इसे 708 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। 350 kW चार्जर से इसे 0-80 फीसदी चार्ज करने में सिर्फ 18 मिनट का समय लगता है।

कितनी दमदार मोटर

Kia EV6 में दमदार बैटरी के साथ ही दमदार मोटर को भी दिया जाता है। इसमें लगी मोटर से एसयूवी को सिर्फ 5.2 सेकेंड में ही 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्‍पीड से चलाया जा सकता है।

कितनी है कीमत

कंपनी की ओर से EV6 को 60.96 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर भारतीय बाजार में ऑफर किया जाता है।  

यह भी पढ़ें- Kia Sonet Facelift Review 2024 : कैसी है किआ की सोनेट X Line Diesel एसयूवी, क्‍या खरीदने में होगा फायदा या होगा नुकसान, जानें डिटेल