Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kia ने बता दिया कब लाने जा रही है Mass Market के लिए Electric Car, पढ़ें किस सेगमेंट में आएगी EV

साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Kia की ओर से कई बेहतरीन कारों को भारतीय बाजार में ऑफर किया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने यह जानकारी दे दी है कि वह कब और किस सेगमेंट में अपनी नई Electric Vehicle को ला सकती है। किस सेगमेंट में कब तक और किस तरह के फीचर्स के साथ नई KIA EV आ सकती है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Sun, 06 Oct 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
KIA की ओर से कब तक EV को लॉन्‍च किया जा सकता है। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Kia Motors की ओर October 2024 में प्रीमियम इलेक्ट्रिक एसयूवी Kia EV9 को भारत में लॉन्‍च कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने जानकारी दी है कि जल्‍द ही मास बाजार के लिए नई EV को लाया जा सकता है। किस सेगमेंट में कब तक नई EV को लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

आएगी नई EV

रिपोर्ट्स के मुताबिक किआ मोटर्स की ओर से जानकारी दी गई है कि कंपनी अगले साल तक मास मार्केट के लिए नई इलेक्ट्रिक कार को लॉन्‍च करने की तैयारी कर रही है। खास बात यह है कि इस EV को कंपनी MPV सेगमेंट में लाएगी। जो मौजूदा Kia Carens की तरह हो सकती है। इसे Syros नाम से लाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Kia EV9 हुई लॉन्‍च, बेहतरीन फीचर्स के साथ मिली 561 किलोमीटर की रेंज, कीमत 1.30 करोड़ रुपये से शुरू

कैरेंस के मुकाबले होंगे ये बदलाव

जानकारी के मुताबिक मौजूदा ICE वर्जन वाली कैरेंस के मुकाबले नई EV के डिजाइन में कई बड़े बदलाव किए जा सकते हैं। जिससे यह मौजूदा कैरेंस के मुकाबले में बिल्‍कुल नई गाड़ी लगेगी। नई EV में फ्रंट ग्रिल को बंद किया जा सकता है। इसके अलावा फ्रंट और रियर बंपर के साथ ही अलॉय व्‍हील्‍स को भी अलग डिजाइन के साथ लाया जा सकता है।

कैसे होंगे फीचर्स

नई इलेक्ट्रिक एमपीवी में किआ की ओर से कई बेहतरीन फीचर्स को ऑफर किया जा सकता है। इसमें एलईडी लाइट्स, कनेक्टिड लाइट्स, एलईडी डीआरएल के साथ ही पैनोरमिक सनरूफ, बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, वायरलैस कार प्‍ले, एंड्राइड ऑटो, एंबिएंट लाइट्स, वेंटिलेटिड सीट्स, ऑटोमैटिक क्‍लाइमेट कंट्रोल, वायरलैस फोन चार्जर, रियर एसी वेंट्स जैसे कई फीचर्स दिए जाएंगे। साथ ही सेफ्टी के लिए एबीएस, ईबीडी, ब्रेक असिस्‍ट, ADAS जैसे फीचर्स मिल सकते हैं।

कब होगी लॉन्‍च

जानकारी के मुताबिक कंपनी की ओर से मास मार्केट वाली ईवी को अगले साल के मध्‍य तक लाया जा सकता है। इसके पहले जनवरी में होने वाले Bharat Mobility में इसे शोकेस भी किया जा सकता है। सिंगल चार्ज में इसे करीब 500 किलोमीटर की रेंज मिल सकती है और लॉन्‍च के समय इसकी संभावित एक्‍स शोरूम कीमत 20 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है।

यह भी पढ़ें- Kia Carnival हुई भारतीय बाजार में लॉन्‍च, मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स, कीमत 63.90 लाख रुपये से शुरू