Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kia ने EV6 के ग्राहकों के लिए पेश की K-Charge सुविधा, एक क्लिक से ढूंढ सकेंगे 1 हजार से ज्यादा चार्जिंग स्टेशन

Kia ने K-Charge फीचर को My Kia ऐप में पेश कर दिया है। ऐप की मदद से यूजर को देश भर में 1000 से अधिक ईवी चार्जिंग स्टेशनों की सर्च कर सकते हैं। किआ ने इस पहल को सक्षम करने के लिए 5 चार्जिंग प्वाइंट ऑपरेटरों के साथ सहयोग किया है। किआ इंडिया ने अपने ग्राहकों को अपने चार्जिंग स्टेशनों के माध्यम से 3 महीने की फ्री चार्जिंग पेश करेगी।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Wed, 06 Dec 2023 09:00 PM (IST)
Hero Image
Kia ने K-Charge फीचर को My Kia ऐप में पेश कर दिया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। किआ इंडिया (Kia India) ने बुधवार को देश में अपने EV6 इलेक्ट्रिक वाहन (EV) के ग्राहकों के लिए के-चार्ज पहल शुरू करने की घोषणा की। चार्जिंग की प्रक्रिया को सरल बनाने का वादा करते हुए, कोरियाई कार कंपनी ने बताया कि उसकी के-चार्ज पहल देश भर में लगभग 1,000 चार्जिंग स्टेशनों को कवर करेगी।

Kia K-Charge को कंपनी ने किया पेश

किआ ने K-Charge ऐप को पेश कर दिया है। ऐप की मदद से यूजर को देश भर में 1000 से अधिक ईवी चार्जिंग स्टेशनों की सर्च कर सकते हैं। किआ ने इस पहल को सक्षम करने के लिए 5 चार्जिंग प्वाइंट ऑपरेटरों (CPO) के साथ सहयोग किया है जिसमें स्टेटिक, चार्जजोन, रिलक्स इलेक्ट्रिक, लायन चार्ज और ई-फिल चार्जिंग ऑपरेटर शामिल हैं। किआ इंडिया ने अपने ग्राहकों को अपने चार्जिंग स्टेशनों के माध्यम से 3 महीने की फ्री चार्जिंग की पेशकश करने के लिए रिलक्स इलेक्ट्रिक के साथ गठजोड़ भी किया है।

ये भी पढ़ें: ADAS फीचर के साथ आएगी 2024 Kia ​​Sonet, 14 दिसंबर को होगी लॉन्च; कंपनी ने जारी किया टीजर

ऐप से कर सकेंगे पेमेंट

यूजर मैप माई इंडिया द्वारा उपलब्ध कराए गए इंटरैक्टिव मैप के माध्यम से चार्जिंग स्टेशन को देख और ढूंढ सकते हैं। के-चार्ज के माध्यम से, ग्राहक चार्जिंग स्लॉट की उपलब्धता की जांच कर सकते हैं, अपनी प्राथमिकताओं के आधार पर उसका पता लगा सकते हैं और यहां तक ​​कि ऐप के भीतर वॉलेट सेवा का उपयोग करके उसी प्लेटफॉर्म के माध्यम से भुगतान भी कर सकते हैं।

साल 2026 तक एक मिलियन ईवी बेचेगी कंपनी

किआ इंडिया के सेल्स और मार्केटिंग के राष्ट्रीय प्रमुख श्री हरदीप सिंह बराड़ ने कहा कि अपनी नई पेश की गई 'ईवी फॉर ऑल' के माध्यम से, जिसमें के-चार्ज पहल शामिल है, किआ का लक्ष्य 2026 तक एक मिलियन ईवी का वार्षिक बिक्री लक्ष्य हासिल करना है और विभिन्न लॉन्च के माध्यम से 2030 तक इसे सालाना 1.6 मिलियन यूनिट तक विस्तारित करना है।

ये भी पढ़ें: सेफ्टी फीचर्स से लेकर इंजन में भी दमदार टाटा की ये किफायती कार, कीमत 8.10 लाख रुपये से शुरू

भारत में, किआ ने पहले ही अपनी ईवी रणनीति शेयर कर दी है, जिसमें 2030 तक आरवी बॉडी स्टाइल में स्थानीय रूप से निर्मित ईवी के साथ भारत में ग्लोबल ईवी मॉडल लॉन्च करने की योजना है।

Kia EV6 की खूबियां

Kia EV6 को दो वेरिएंट - रियर-व्हील ड्राइव और ऑल-व्हील ड्राइव में पेश किया गया है। इसमें 77.4 kWh बैटरी पैक है और लगभग 500 किलोमीटर की दमदार रेंज देती है। इसकी स्टाइलिंग को भी काफी सराहा गया है, हालांकि कई लोगों ने इसकी ऊंची कीमत पर सवाल उठाए हैं, खासकर इसलिए क्योंकि Hyundai Ioniq 5 को भी भारत में पेश किया गया है और इसकी कीमत 46 लाख (एक्स-शोरूम) है, जबकि BMW i4 सेडान की कीमत 72 लाख (एक्स-शोरूम) है।