Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KIA फैन्स को झटका! 1 अप्रैल से महंगी हो जाएंगी कंपनी की सभी कारें; इस वजह से लिया गया फैसला

1 अप्रैल से किआ के पूरे लाइनअप की कारों की कीमत में 3 प्रतिशत तक की वृद्धि हो जाएगी। निर्माता के द्वारा भारत में Seltos Sonet और Carens जैसी प्रमुख कारें बेची जाती हैं। कीमतें बढ़ाने का फैसला कमोडिटी की कीमतों और आपूर्ति चेन से संबंधित इनपुट में वृद्धि के कारण लिया गया है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Sat, 23 Mar 2024 04:30 PM (IST)
Hero Image
1 अप्रैल से किआ की सभी कारें महंगी हो जाएंगी।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। कार बनाने वाली कंपनी Kia ने होली के मौके पर ग्राहकों झटका दिया है। कंपनी ने भारत में अपने पूरे लाइनअप की कीमतों में इजाफा करने का फैसला लिया है। नई कीमतें 1 अप्रैल से लागू होंगी। कहा गया है कि किआ की कारों की कीमत मौजूदा कीमतों की तुलना में 3 प्रतिशत तक वृद्धि होगी। कंपनी के लाइनअप में Seltos, Sonet और Carens जैसी कारें शामिल हैं।

महंगी होंगी KIA की कारें

1 अप्रैल से किआ के पूरे लाइन-अप की कारों की कीमत 3 प्रतिशत तक की वृद्धि हो जाएगी। निर्माता के द्वारा भारत में Seltos, Sonet और Carens जैसी प्रमुख कारें बेची जाती हैं। कीमतें बढ़ाने का फैसला कमोडिटी की कीमतों और आपूर्ति चेन से संबंधित इनपुट में वृद्धि के कारण लिया गया है।

इसलिए बढ़ेंगी कीमतें

किआ के सेल्स एंड मार्केटिंग हेड Hardeep Singh Brar ने बताया है कि हम लगातार ग्राहकों को अपने प्रोडक्ट के जरिये एडवांस फीचर्स और आधुनिक टेक्नोलॉजी दे रहे हैं। हालांकि, कमोडिटी की कीमतों में लगातार वृद्धि, प्रतिकूल एक्सचेंज रेट और बढ़ती इनपुट लागत के कारण, हम कारों की कीमतों में बढ़ोत्तरी करने को मजबूर हैं।

आगे इन्होंने कहा कि कंपनी वृद्धि के एक महत्वपूर्ण हिस्से को महसूस कर रही है, जिससे ग्राहकों को अपनी पसंदीदा किआ कारों को अपनी जेब पर कोई बड़ा बोझ डाले बिना चलाना जारी रखने की अनुमति मिल रही है।

लोगों पसंद आ रही किआ की कारें

KIA की कारों को भारत में अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। खासकर निर्माता की Sonet और Seltos 2.0 को अच्छा प्रतिक्रिया मिली है। कंपनी दोनों गाड़ियों की भारत और वैश्विक स्तर पर 1.16 मिलियन यूनिट्स की बिक्री की है। ब्रांड ने बताया है कि उसकी हॉस सेलिंग कार सेल्टॉस रही है।

ये भी पढ़ें- New Nissan Kicks SUV के डिजाइन से हटा पर्दा, जल्द ग्लोबल मार्केट में होगी लॉन्च