Move to Jagran APP

4 जुलाई को लॉन्च होगी Kia Seltos Facelift, कंपनी ने किया कन्फर्म

वर्तमान में 3.78 लाख सेल्‍टोस भारतीय सड़कों पर चल रही हैं जो किआ इंडिया की कुल घरेलू संख्‍या का 53 प्रतिशत है। कंपनी ने दुनियाभर के करीब 90 से ज्‍यादा बाजारों में 1.39 लाख सेल्‍टोस का निर्यात भी किया है। अपने मार्केट शेयर को बढ़ाने के लिए कंपनी किया सेल्टोस फेसलिफ्ट को 4 जुलाई को भारत में उतारने वाली है। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Fri, 30 Jun 2023 01:15 PM (IST)
Hero Image
किआ सेल्टोस ने अब तक 5 लाख से अधिक लोगों का जीता है भरोसा
नई दिल्‍ली, ऑटो डेस्क। साल 2019 में पहली बार किआ सेल्टोस को लॉन्च करने के बाद कंपनी अब उसे अपडेट करने जा रही है। एक टीजर तस्वीर जारी करते हुए किआ ने 4 जुलाई को Kia Seltos Facelift की लॉन्च होने की घोषणा की है। हाइटेक फीचर्स से लैस होने जा रही किआ सेल्टोस में क्या कुछ खास मिल सकता है इसके बारे में इस खबर के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं।

5 लाख से अधिक लोगों का जीता है भरोसा

किआ ने अगस्‍त 2019 में सेल्‍टोस को लॉन्‍च करने के साथ भारतीय बाजार में प्रवेश किया था और भारत के नए युग के उपभोक्‍ताओं का दिल जीता लिया। 46 महीने की छोटी से उल्‍लेखनीय अवधि में, सेल्‍टोस 5 लाख बिक्री का आंकड़ा तेजी से पार करने वाली एसयूवी बन गई।

इस समय भी किआ सेल्टोस की तगड़ी डिमांड

वर्तमान में, 3.78 लाख सेल्‍टोस भारतीय सड़कों पर चल रही हैं, जो किआ इंडिया की कुल घरेलू संख्‍या का 53 प्रतिशत है। कंपनी ने दुनियाभर के करीब 90 से ज्‍यादा बाजारों में 1.39 लाख सेल्‍टोस का निर्यात भी किया है।

अप्रैल 2017 में, किआ इंडिया ने अनंतपुर जिले में एक नई विनिर्माण सुविधा बनाने के लिए आंध्र प्रदेश सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया था। दक्षिण कोरियाई कार निर्माता ने अगस्त 2019 में बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन शुरू किया है और इसकी वार्षिक प्रोडक्शन क्षमता लगभग 300,000 इकाइयों की है।

संभावित सेफ्टी फीचर्स

उम्मीद की जा रही है कि नई सेल्टोस में एडीएएस के साथ ब्लाइंड स्पॉट 0 मॉनिटरिंग, एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग (एईबी), लेन-कीप असिस्ट आदि फीचर भी होंगे। यह छह एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS), इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), VSM, हिल असिस्ट, ब्रेक असिस्ट, ABS के साथ EBD और बहुत कुछ इसमें मिल सकता है। इसके अलावा भी बहुत कुछ मिलने की उम्मीद है।