Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kia ने Sonet और Seltos के नए ट्रिम किए पेश, जानें कैसे हैं फीचर्स और कितनी है कीमत

साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Kia Motors भारतीय बाजार में Sonet और Seltos एसयूवी को ऑफर करती है। कंपनी की ओर से इन दोनों एसयूवी के नए ट्रिम्‍स को देश में लॉन्‍च कर दिया गया है। इन सभी नए वेरिएंट्स में किस तरह के फीचर्स को दिया जाता है। इनमें कितना दमदार इंजन दिया गया है। इनको किस कीमत पर खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Mon, 08 Jul 2024 11:20 AM (IST)
Hero Image
Kia ने Sonet और Seltos के नए Trims को भारतीय बाजार में लॉन्‍च कर दिया है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत में एसयूवी और एमपीवी सेगमेंट में वाहनों को ऑफर करने वाली साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Kia Motors की ओर से अपनी दो एसयूवी के नए ट्रिम्‍स को लॉन्‍च कर दिया गया है। इनमें कंपनी की ओर से किस तरह के फीचर्स दिए गए हैं, कितने दमदार इंजन के साथ इन ट्रिम्‍स को ऑफर किया गया है। किस कीमत पर इनको खरीदा जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

लॉन्‍च हुए नए ट्रिम्‍स

किआ की ओर से सोनेट और सेल्‍टॉस के नए ट्रिम्‍स को भारतीय बाजार में लॉन्‍च कर दिया गया है। कंपनी ने इन दोनों एसयूवी के पांच नए वेरिएंट्स को भारत में लॉन्‍च किया है। जिनमें कई बेहतरीन फीचर्स को दिया गया है। इन एसयूवी में नए फीचर्स के साथ ही नए कलर्स को भी ऑफर किया गया है।

कैसे हैं फीचर्स

किआ सेल्‍टॉस के GTX+ वेरिएंट में अब आगे और पीछे सोलर ग्लास और व्हाइट कैलिपर्स को दिया गया है। इसमें वेंटिलेटिड सीट, ADAS, 360 डिग्री कैमरा, स्‍लाइडिंग आर्म रेस्‍ट के साथ ही मौजूदा मैट ग्रेफाइट रंग के विकल्प के साथ ही ऑल-ब्लैक ग्लॉसी लुक के साथ ऑरोरा ब्लैक पर्ल कलर को लॉन्च किया है। नए GTX वेरिएंट में HTX वेरिएंट की तुलना में ADAS, स्लाइडिंग आर्मरेस्ट और 360-डिग्री कैमरा जैसे कई फीचर्स होंगे। वहीं सोनेट के लोअर ट्रिम्स में भी ISOFIX, वायरलेस फोन चार्जर, रियर वाइपर और वॉशर, और डायमंड-कट अलॉय व्हील्स जैसी सुविधाओं को दिया गया है।

यह भी पढ़ें- भारतीयों के लिए क्‍यों हैं Crossover Cars सबसे बेहतर, जानें पांच कारण

अधिकारियों ने दी यह जानकारी

किआ इंडिया के मुख्य बिक्री अधिकारी म्युंग-सिक सोहन ने कहा कि भारत में किआ की सफलता के लिए निरंतर विकास और ग्राहक केन्द्रितता महत्वपूर्ण रही है। GTX ट्रिम्स की शुरूआत न केवल हमारे ग्राहकों को GT लाइन चलाने का रोमांच प्रदान करेगी, बल्कि उन्हें कार में पैक किए गए नवीनतम और सर्वोत्तम ऑटोमोटिव नवाचारों से भी अवगत कराएगी। 10 लाख से कम कीमत वाली टर्बो पेट्रोल सोनेट और ब्लैक-थीम वाली एक्स-लाइन जैसी अन्य पेशकश हमारे ग्राहकों को बेहतरीन विकल्प देने का हिस्सा हैं ताकि उन्हें अपनी आकांक्षाओं से समझौता न करना पड़े।

कितनी है कीमत

कंपनी की ओर से Sonet के HTK ट्रिम को 9.60 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर लॉन्‍च किया गया है। इसके साथ ही इसके GTX 1.0 को 13.71 लाख रुपये और 1.5 सीआरडीआई वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 14.56 लाख रुपये रखी गई है। सोनेट के अलावा कंपनी ने Seltos के नए वेरिएंट्स की एक्‍स शोरूम कीमत 19 लाख रुपये रखी है।

यह भी पढ़ें- Car Tips: चलाते हैं Airbag वाली Car, तो न करें यह लापरवाही, नहीं तो बढ़ जाएगा चोट का खतरा