Move to Jagran APP

Kia कर रही MPV सेगमेंट में तीन गाड़ियों को लाने की तैयारी, जानें किस सेगमेंट में आएगी कौन सी कार

साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Kia Motors की ओर से भारत में बेहतरीन एमपीवी और एसयूवी सेगमेंट के वाहनों को ऑफर किया जाता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी जल्‍द ही नई MPV लाकर अपने पोर्टफोलियो को बढ़ाने की तैयारी कर रही है। कंपनी की ओर से कब तक और किस सेगमेंट में किस MPV को ऑफर किया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Sun, 30 Jun 2024 11:59 AM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2024 11:59 AM (IST)
Kia की ओर से भारत में जल्‍द ही तीन MPV सेगमेंट के वाहनों को लॉन्‍च किया जा सकता है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक साउथ कोरियाई कार निर्माता Kia Motors की ओर से भारतीय बाजार में नई गाड़ियों को लाने की तैयारी की जा रही है। खास बात यह है कि इन तीनों गाड़ियों को MPV सेगमेंट में लाया जाएगा। कंपनी किन MPV को भारत में लॉन्‍च कर सकती है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Kia Carnes Facelift

किआ की ओर से इस साल के आखिर तक बजट एमपीवी के तौर पर ऑफर की जाने वाली Carens के Facelift वर्जन को लाया जा सकता है। कंपनी फिलहाल इस फेसलिफ्ट एमपीवी की टेस्टिंग कर रही है। टेस्टिंग के दौरान इसे कई बार देखा गया है। जिससे इसके कुछ फीचर्स की जानकारी पहले ही मिल गई है। इसके एक्‍सटीरियर से लेकर इंटीरियर में कई अहम बदलाव देखने को मिलेंगे। इसके साथ ही गाड़ी में कई नए फीचर्स को भी जोड़ा जाएगा। जिससे इस सेगमेंट में आने वाली मारुति और टोयोटा की एमपीवी को कड़ी चुनौती मिलेगी।

Kia Carens EV

किआ की ओर से बजट एमपीवी कैरेंस के फेसलिफ्ट को लाने के साथ ही इसका इलेक्ट्रिक वर्जन भी लाने की तैयारी की जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से पहले आईसीई वर्जन को लॉन्‍च किया जाएगा। इसके बाद साल 2025 के मध्‍य तक एमपीवी के इलेक्ट्रिक वर्जन को भी भारत में लॉन्‍च किया जा सकता है। इसमें भी फेसलिफ्ट वर्जन की तरह बेहतरीन फीचर्स को दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- बेहद खास है Virat Kohli का Car Collection, शामिल हैं Bentley से लेकर Audi

Kia Carnival

साउथ कोरियाई कंपनी की ओर से लग्‍जरी एमपीवी सेगमेंट में भी नए उत्‍पाद को लाने की तैयारी की जा रही है। जानकारी के मुताबिक किआ कार्निवल की नई जेनरेशन को भी कंपनी भारत में लॉन्‍च कर सकती है। इस लग्‍जरी एमपीवी को इस साल के आखिर या अगले साल की पहली तिमाही तक लाया जा सकता है। इस एमपीवी की पिछली जेनरेशन को कंपनी ने साल 2023 में ही बंद कर दिया था।

यह भी पढ़ें- Bike Care Tips: बाइक के Petrol Tank में चला गया पानी, तो करें यह काम, नहीं होगी परेशानी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.