Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kia Sonet के 4 नए और किफायती वेरिएंट Sunroof के साथ हुए लॉन्च, यहां जानिए नई कीमतें

हाल ही में Carens और Seltos लाइनअप को अपडेट करने के बाद Sonet में भी नए वेरिएंट जोड़े गए हैं। कार निर्माता ने ग्राहकों को अधिक मूल्य प्रदान करने के लिए इन वेरिएंट में नए फीचर्स पेश किए हैं। इलेक्ट्रिक सनरूफ फीचर इन वेरिएंट्स में उस कीमत पर जोड़ा गया है जो अपने सेगमेंट में किसी भी एसयूवी के बीच सबसे सस्ती है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Wed, 03 Apr 2024 03:00 PM (IST)
Hero Image
Kia Sonet के 4 नए वेरिएंट Sunroof के साथ लॉन्च हुए हैं।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Kia India ने अपनी Sonet सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी के लाइनअप को अपडेट करते हुए 4 नए वेरिएंट पेश किए हैं। कोरियाई ऑटो दिग्गज ने तीन महीने पहले लॉन्च की गई एसयूवी में दो नए एंट्री लेवल और मिड लेवल वेरिएंट जोड़े हैं।

कीमत और खासियत

HTE(O) और HTK(O) नाम के इन नए वेरिएंट को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजनों के साथ पेश किया गया है। इन वेरिएंट्स की कीमत 8.19 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है, जो सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी के एंट्री-लेवल वेरिएंट से लगभग 19,000 रुपये महंगी है।

Carens, Seltos के बाद Sonet भी हुई अपडेट

हाल ही में कैरेंस और सेल्टोस के लाइनअप को अपडेट करने के बाद सोनेट में भी नए वेरिएंट जोड़े गए हैं। कार निर्माता ने ग्राहकों को अधिक मूल्य प्रदान करने के लिए इन वेरिएंट में नए फीचर्स पेश किए हैं। इलेक्ट्रिक सनरूफ फीचर इन वेरिएंट्स में उस कीमत पर जोड़ा गया है, जो अपने सेगमेंट में किसी भी एसयूवी के बीच सबसे सस्ती है।

यह भी पढे़ं- One Vehicle One FASTag लागू होने के बाद बदल गए हैं ये नियम, यहां जानिए टोल से जुड़े सभी सवालों के जवाब

जुड़ गए ये नए फीचर्स

सनरूफ के अलावा, किआ ने एचटीके (ओ) वेरिएंट को एलईडी कनेक्टेड टेललाइट्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और रियर डिफॉगर फीचर्स से भी लैस किया है। किआ ने GTX+ और HTX+ जैसे वेरिएंट पर फीचर सूची को भी बढ़ाया है। इन वेरिएंट्स में अब ड्राइवर सीट से सभी विंडो को कंट्रोल करने जैसा फीचर मिलता है। एचटीई और एचटीके वेरिएंट में अब एक्सटीरियर कलर के अधिक विकल्प हैं जिनमें ऑरोरा ब्लैक पर्ल, इंपीरियल ब्लू और प्यूटर ऑलिव शामिल हैं।

इंजन और परफॉरमेंस

HTE(O) और HTK(O) वेरिएंट 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5 CRDi डीजल यूनिट दोनों के साथ उपलब्ध होंगे। इसका पेट्रोल इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है और ये 81 बीएचपी की पावर और 115 एनएम का पीक टॉर्क प्रदान करता है। डीजल इंजन 114 bhp की पावर और 250 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है। यह गियरबॉक्स के तीन विकल्पों के साथ आता है, जिसमें 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड आईएमटी और 6-स्पीड एटी यूनिट शामिल है।

यह भी पढ़ें- Toyota Urban Cruiser Taisor केवल 7.73 लाख रुपये में हुई लॉन्च, इतनी खास है कंपनी की सबसे अफोर्डेबल एसयूवी