Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अक्‍टूबर में Kia कर सकती है EV9 के GT Line को लॉन्‍च, ADAS के साथ मिलेगी 400 KM से ज्‍यादा की रेंज

साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Kia की ओर से भारत में एसयूवी और एमपीवी सेगमेंट में वाहनों को ऑफर किया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से जल्‍द ही नई गाड़ी को लॉन्‍च किया जा सकता है। तीन अक्‍टूबर को कंपनी की ओर से किस सेगमेंट में किस तरह के फीचर्स के साथ किस गाड़ी को लाने की तैयारी की जा रही है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Tue, 27 Aug 2024 01:00 PM (IST)
Hero Image
अक्‍टूबर 2024 में Kia की ओर से नई Electric SUV को लाया जा सकता है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय बाजार में साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Kia की ओर से नई गाड़ी को लाने की तैयारी की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से अक्‍टूबर महीने में नई Electric SUV को लाया जा सकता है। कंपनी किस गाड़ी को फेस्टिव सीजन के दौरान लाने की तैयारी कर रही है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

आ सकती है नई गाड़ी

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह जानकारी दी जा रही है कि तीन अक्‍टूबर 2024 को Kia की ओर से बड़ा एलान करते हुए नई इलेक्ट्रिक एसयूवी KIA EV9 को भारत लाया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक कंपनी की ओर से इस Electric SUV के GT Line वर्जन को भारत में पेश किया जा सकता है। Kia EV9 को कंपनी की ओर से जनवरी 2023 में हुए ऑटो एक्‍सपो में दिखाया गया था।

यह भी पढ़ें- Kia Seltos X-Line Aurora Black Pearl कलर में हुई लॉन्च, इंटीरियर और एक्टीरियर पहले से ज्‍यादा शानदार

मिलेगी 445 KM की रेंज

किआ की ओर से EV9 को कुछ बाजारों में ऑफर किया जाता है। सात सीटों वाली इस इलेक्ट्रिक एसयूवी रियर व्‍हील ड्राइव और ऑल व्‍हील ड्राइव जैसे विकल्‍प दिए जाते हैं। इसके अलावा इसमें 76.1 kWh और 99.8 kWh की क्षमता वाली बैटरी दी जाती हैं। जिससे इसे 445 किलोमीटर तक की क्‍लेम्‍ड रेंज मिलती है। Kia EV9 में लगी बैटरी को 24 मिनट में 10 से 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है। इसमें लगी मोटर से इसे 379 बीएचपी की पावर और 700 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है, जिससे इसे 5.3 सेकेंड में 200 किलोमीटर प्रति घंटे की स्‍पीड से चलाया जा सकता है।

ADAS के साथ मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स

Kia EV9 में हाइवे ड्राइविंग पायलट सिस्‍टम, Level-3 ADAS, 19,20, 21 इंच के टायर, वर्टिकल हैडलैंप, स्‍टार मैप एलईडी डीआरएल, पुश बटन स्‍टार्ट, स्‍मार्ट की, ऑटो रेन सेसिंग वाइपर्स, तीन जोन क्‍लाइमेट कंट्रोल, फ्रंट वेंटिलेटिड और हीटेड सीट्स, ड्यूल सनरूफ, एंबिएंट लाइट्स, 12.3 इंच इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, 12.3 इंच डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, 12 इंच हेड-अप डिस्‍प्‍ले, ओटीए अपडेट्स, 14 स्‍पीकर ऑडियो सिस्‍टम, एंड्राइड ऑटो, एपल कार प्‍ले, वायरलैस फोन चार्जर जैसे फीचर्स मिलते हैं।

एक करोड़ हो सकती है कीमत

कंपनी की ओर से अभी इस गाड़ी को लेकर किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके GT-Line वेरिएंट को CBU के तौर पर लाया जा सकता है। लॉन्‍च के समय इसकी कीमत एक करोड़ रुपये के आस-पास हो सकती है।

यह भी पढ़ें- फेस्टिव सीजन से पहले आ सकती हैं पांच बेहतरीन गाड़ियां, Maruti से लेकर Aston Martin तक हैं शामिल