Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kia Seltos का बेस HTE Variant अब 5 नए कलर ऑप्शन में होगा उपलब्ध, जानिए कीमत और खासियत

Kia ने अपनी Seltos फ्लैगशिप एसयूवी के बेस वेरिएंट को नए कलर ऑप्शन के साथ पेश किया है। इस वेरिएंट को पहले केवल दो एक्सटीरियर कलर विकल्पों के साथ पेश किया गया था जिसमें क्लियर व्हाइट और स्पार्कलिंग सिल्वर शामिल थे। नए अपडेट के बाद सेल्टोस एसयूवी का बेस वेरिएंट अब 7 एक्सटीरियर कलर विकल्पों में उपलब्ध है। आइए पूरी खबर के बारे में जान लेते हैं।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Fri, 24 May 2024 02:30 PM (IST)
Hero Image
Kia Seltos का बेस HTE Variant अब 5 नए कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। कोरियाई ऑटो दिग्गज Kia ने अपनी Seltos फ्लैगशिप एसयूवी के बेस वेरिएंट को नए कलर ऑप्शन के साथ पेश किया है। इसका HTE वेरिएंट 10.90 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत में उपलब्ध है और अब ग्राहक इसे 5 एक्सटीरियर कलर में खरीद सकते हैं।

HTE वेरिएंट को मिले नए कलर ऑप्शन

इस वेरिएंट को पहले केवल दो एक्सटीरियर कलर विकल्पों के साथ पेश किया गया था, जिसमें क्लियर व्हाइट और स्पार्कलिंग सिल्वर शामिल थे। नए अपडेट के बाद सेल्टोस एसयूवी का बेस वेरिएंट अब 7 एक्सटीरियर कलर विकल्पों में उपलब्ध है। किआ की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, सेल्टोस का HTE वेरिएंट अब एक व्यापक पैलेट के साथ आता है जिसमें नया प्यूटर ऑलिव शेड भी शामिल है।

इस वेरिएंट में जोड़े गए चार अन्य नए रंग विकल्प इंपीरियल ब्लू, इंटेंस रेड, ग्रेविटी ग्रे और ऑरोरा ब्लैक पर्ल हैं। हालांकि, इस वेरिएंट में केवल सिंगल-टोन कलर विकल्प मिलते हैं। डुअल-टोन सेल्टोस GTX+ वेरिएंट से शुरू होता है। टॉप-एंड X-लाइन वेरिएंट को विशेष रूप से मैटे ग्रेफाइट रंग मिलता है।

यह भी पढ़ें- BMW 220i M Sport Shadow Edition भारतीय बाजार में लॉन्च, जानिए कीमत और खासियत

इंजन और परफॉरमेंस 

किआ सेल्टोस एसयूवी का बेस HTE वेरिएंट 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होता है, जिसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। यह 113 बीएचपी की पावर और 144 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है। किआ का दावा है कि यह वेरिएंट 17 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है।

फीचर्स और इंटीरियर 

फीचर्स के मामले में सेल्टोस बेस वेरिएंट में डिजिटल स्क्रीन के बजाय ड्राइवर डिस्प्ले के रूप में 4.2-इंच का कलर TFT और हायर वेरिएंट में पेश की गई नई LED हेडलाइट और DRL यूनिट के बजाय हैलोजन प्रोजेक्टर हेडलाइट्स हैं। हालांकि, सुरक्षा के मामले में किआ सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड रूप से 6 एयरबैग प्रदान करता है। बेस वेरिएंट में टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), हिल असिस्ट सहित कई सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं।

कीमत 

किआ भारत में सेल्टोस एसयूवी को 10.90 लाख रुपये से 20.35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत के बीच में बेचती है। पिछले साल अपने नए संस्करण में लॉन्च की गई सेल्टोस एसयूवी कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में हुंडई क्रेटा, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा जैसी कारों को टक्कर देती है।

यह भी पढ़ें- Jeep Avenger 4xe से उठा पर्दा, AWD सिस्टम के साथ एसयूवी को मिला हाइब्रिड पावरट्रेन