Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KIA Seltos को देश में जमकर मिला प्यार, मात्र 46 महीनों में पार किया 5 लाख वाहनों की बिक्री का आंकड़ा

Kia seltos ने काफी कम समय में ग्राहकों का दिल और भरोसा जीता है और इसी के साथ देश का सबसे लोकप्रिय और भरोसेमंद ऑटोमोटिव ब्रांड की तरह उभर रहा है। किआ सेल्टोस ने मात्र 46 महीनें में 5 लाख परिवारों का दिल जीता है। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Mon, 05 Jun 2023 04:21 PM (IST)
Hero Image
मात्र 4 साल में 5 लाख लोगों ने खरीदी ये कार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। किआ को इंडियन मार्केट में एंट्री मारे हुए बहुत ही कम समय हुआ है। 46 महीने पहले लॉन्च हुई किआ सेल्टोस को लोग जमकर खरीद रहे हैं। इसका परिणाम ये है कि मात्र 46 महीने के भीतर किआ सेल्टोस की 5 लाख यूनिट बिक चुकी है। इस माइल्ड स्टोन को प्राप्त करने के बाद किआ का दावा है कि वह भारत का दूसरा सबसे बड़ा मिड-एसयूवी ब्रांड बन गई है।

4 साल पहले हुई थी ग्लोबल एंट्री

आज से चार साल पहले सेल्टोस ने ग्लोबल एंट्री मारी थी। इस एसयूवी को प्रीमियम ड्राइविंग अनुभव की तलाश कर रहे समझदार और आधुनिक सोच वाले ग्राहकों को ध्यान में रखकर डिज़ाइन किया गया था। 'मेक इन इंडिया, फॉर द वर्ल्ड' की दूरदर्शी सोच के साथ पेश की गई, सेल्टोस ने डिजाइन, पर्फोर्मेंस और टेक्नोलॉजी के अपने बेजोड़ संगम के साथ बाजार में क्रांति लाते हुए, एसयूवी सेगमेंट में खुद को एक गेम-चेंजर के रूप में स्थापित किया है। 

दमदार इंजन से लैस है ये कार

इसमें ग्राहकों को तीन इंजन विकल्प मिलता है। इसका पहला इंजन 1.5 लीटर वाला नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है , जो 114hp की पावर जनरेट करता है। दूसरा इंजन 1.4 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन, जो 138hp की पावर जनरेट करने में सक्षम है। इसका तीसरा इंजन विकल्प 1.5 लीटर वाला टर्बो-डीजल यूनिट है जो 114hp की पावर के साथ आता है। इन तीनों इंजनों को मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्प भी मिलते हैं।

अब फेसलिफ्ट लाने की तैयारी

किआ सेल्टोस को इतना प्यार मिल रहा है कि कंपनी अपने ग्राहकों को और भी बेहतरीन और एडवांस एक्सपीरिएंस देने के लिए किआ सेल्टोस को नए अपडेट अवतार में लॉन्च करने के लिए तैयार है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इस फेसलिफ्ट कार को 2023 के मध्य में लॉन्च कर सकती है।