Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kia Seltos facelift भारत में जल्द देगी दस्तक, ADAS जैसे नए सेफ्टी फीचर के साथ डिजाइन में भी होंगे ये बदलाव

नई सेल्टोस में एडीएएस के साथ ब्लाइंड स्पॉट 0 मॉनिटरिंग एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग (एईबी) लेन-कीप असिस्ट आदि फीचर भी होंगे। सेल्टोस कई सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स लाने वाली कंपनी के लिए एक शानदार सेलर रही है और नई स्टाइल फीचर्स और कम्फर्ट फ्रंट पर अपडेट देखने को मिलेगा।इसकी कीमत लगभग 10.5 लाख से शुरू हो सकती है।(जागरण फाइल फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Wed, 21 Jun 2023 06:42 PM (IST)
Hero Image
Kia Seltos facelift come with new style, features and comfort front

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में किआ डीलरशिप ने देश में सेल्टोस फेसलिफ्ट के लिए अनौपचारिक रूप से प्री-बुकिंग लेनी शुरु कर दी है। अगर आप इस कार को खरीदना चाहते हैं तो मात्र 25 हजार रुपये में बुक करा सकते हैं। आपको बता दें, कंपनी किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट की ब्रिकी जुलाई से शुरू करेगी। भारत में कोरियाई वाहन निर्माता कंपनी ये चार साल बाद एक नई कार लेकर आ रही है। सेल्टोस कई सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स लाने वाली कंपनी के लिए एक शानदार सेलर रही है और नई स्टाइल , फीचर्स और कम्फर्ट फ्रंट पर अपडेट देखने को मिलेगा। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सेल्टोस फेसलिफ्ट को पिछले साल लॉन्च किया गया था।

फीचर्स

आपको बता दें, वाहन निर्माता कंपनी ने इस कार को कई दमदार फीचर्स से लैस किया है। इसे नए सिरे से डिजाइन किया गया है। डिजाइन के तौर पर इसमें फ्रंट ग्रिल, नए सिरे से एलईडी डीआरएल और एक टेललाइट डिजाइन मिला है। इस कार में आपको कई दमदार फीचर्स मिल सकते हैं जैसे - 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम  और भी बहुत कुछ। भारत के लिए किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट नए यूएस-स्पेक वेरिएंट के समान होने होने की संभावना है। लेकिन इसमें कई बदलाव हो सकते हैं।

छह एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम मिल सकता है

उम्मीद की जा रही है कि नई सेल्टोस में एडीएएस के साथ ब्लाइंड स्पॉट 0 मॉनिटरिंग, एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग (एईबी), लेन-कीप असिस्ट आदि फीचर भी होंगे। यह छह एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS), इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), VSM, हिल असिस्ट, ब्रेक असिस्ट, ABS के साथ EBD और बहुत कुछ इसमें मिल सकता है।

इंजन ऑप्शन

2023 किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट के इंजन ऑप्शन में मैनुअल और आईएमटी गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ 1.5-लीटर स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड पेट्रोल मिलेगा । मौजूदा 1.4 इंजन की जगह नया 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल भी होगा, जो साल की शुरुआत में किआ कैरेंस में मिलना शुरू हुआ था। अंत में, 1.5-लीटर टर्बो डीजल के मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जारी रहने की उम्मीद है।

कीमत 

इसकी कीमत लगभग 10.5 लाख से शुरू हो सकती है , जो वेरिएंट के आधार पर 20 लाख (एक्स-शोरूम) तक जा सकती है। भारतीय बाजार में इस कार का मुकाबला  अब MG Astor, Volkswagen Taigun, Skoda Kushaq, Maruti Suzuki Grand Vitara, Toyota Urban Cruiser Hyryder, और सेगमेंट-लीडर Hyundai Creta से होगा।