Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kia Seltos के दो नए वेरिएंट्स ADAS फीचर्स के साथ हुए लॉन्च, जानें कीमत और खुबियां

वाहन निर्माता कंपनी ने दो नए ADAS वेरिएंट GTX+ (S) और X-Line (S) पेश किए हैं जिनकी कीमत 19.40 लाख से 19.60 लाख रुपये है। नए वेरिएंट को छह-स्पीड ऑटोमेटिक और सात-स्पीड डीसीटी के साथ जोड़ा गया है। इसमें पेट्रोल और डीजल वेरिएंट के साथ जोड़ा गया है।फीचर्स के तौर पर इस कार में लेवल 2 ADAS सुइट के साथ 17 से अधिक सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Wed, 20 Sep 2023 12:38 PM (IST)
Hero Image
बढ़ती डिमांड के कारण Kia ने लॉन्च किए seltos के दो नए ADAS वेरिएंट

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। Kia इंडिया ने  हाल के दिनों में ही केवल दो महीने के अंदर अपडेट Seltos की 50 हजार से अधिक की बुकिंग हासिल कर ली है। अब  त्योहारी सीजन की शुरुआत हो गई है इसी को देखते हुए वाहन निर्माता कंपनी ने दो नए ADAS वेरिएंट  GTX+ (S) और X-Line (S) पेश किए हैं, जिनकी कीमत 19.40 लाख से 19.60 लाख रुपये है।

पेट्रोल और डीजल वेरिएंट

आपको  बता दें, वाहन निर्माता कंपनी में नए वेरिएंट को छह-स्पीड ऑटोमेटिक और सात-स्पीड डीसीटी  के साथ जोड़ा गया है। इसमें पेट्रोल और डीजल वेरिएंट के साथ जोड़ा गया है।सेल्टोस लाइनअप में एचटीएक्स+ और एक्स-लाइन वेरिएंट के बीच नए पेश किए गए ट्रिम्स स्लॉट हैं।

फीचर्स

फीचर्स के तौर पर इस कार में लेवल 2 ADAS सुइट के साथ, 17 से अधिक सेफ्टी फीचर्स, ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक और 18-इंच के एलॉय व्हील्स मिलते हैं। इसके साथ ही ग्राहक मात्र 20,000 देकर ऑल ब्लैक रूफ लाइनिंग  के ऑप्शन को भी सेलेक्ट कर सकते हैं। बढ़ती डिमांड के कारण कार की वेटिंग पीरियड भी अधिक बढ़ गई है। आपको बुकिंग के बाद से कम से कम 15 से 16 सप्ताह तक का इंतजार करना पड़ता था। वेटिंग पीरियड में बढ़ोतरी अधिक न हो इसके कारण ही कंपनी ने इन नए दो वेरिएंट्स को निकाला है जिसके कारण वेटिंग पीरियड घट कर 9 सप्ताह हो गया है।

Kia seltos इंजन

इस कार में 1.5-लीटर एनए पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 113 एचपी की अधिकतम शक्ति और 144 एनएम का अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, ये इंजन 1.5 लीटर के साथ भी आता है। जो 114 एचपी की शक्ति और 250 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके पेट्रोल इंजन को 6-स्पीड एमटी और आईवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

यह भी पढ़ें-

2023 Kia Seltos ने लॉन्च से दो महीनों के अंदर पार किया 50 हजार बुकिंग आंकड़ा, सबसे ज्यादा इस वेरिएंट की मांग