Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kia ने दिखाई दो गाड़ियों की झलक, ICE और इलेक्ट्रिक सेगमेंट में तीन अक्‍टूबर को होंगी लॉन्‍च

साउथ कोरियाई वाहन निर्माा Kia मोटर्स की ओर से भारतीय बाजार में दो एसयूवी और एक एमपीवी को ऑफर किया जाता है। लेकिन जल्‍द ही कंपनी के पोर्टफोलियो में दो और गाड़ियां जुड़ जाएंगी। सोशल मीडिया पर जारी टीजर में किस तरह की जानकारी मिल रही है। इनको कब तक भारत में लॉन्‍च किया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Sun, 08 Sep 2024 11:00 AM (IST)
Hero Image
Kia की ओर से दो गाड़ियां अक्‍टूबर में होंगी लॉन्‍च।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Kia मोटर्स की ओर से भारत में जल्‍द ही दो नई गाड़ियों को लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। कंपनी किन गाड़ियों को भारत में ला सकती है। इनको कब तक लॉन्‍च किया जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

लॉन्‍च होंगी दो गाड़ियां

किआ मोटर्स की ओर से भारत में दो नई गाड़ियों को लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। कंपनी की ओर से एक इलेक्ट्रिक और एक प्रीमियम एमपीवी सेगमेंट में गाड़ियों को लाया जाएगा। इलेक्ट्रिक सेगमेंट में Kia EV9 और दूसरी गाड़ी के तौर पर Kia Carnival की नई जेनरेशन को लॉन्‍च किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Kia ने Sonet, Seltos और Carens के Gravity ट्रिम को किया लॉन्‍च, मिले बेहतरीन फीचर्स

सोशल मीडिया पर मिली जानकारी

कंपनी की ओर से सोशल मीडिया पर दोनों गाड़ियों की जानकारी को दिया गया है। किआ कार्निवल और किआ ईवी9 के 20-20 सेकेंड के वीडियो टीजर जारी किए गए हैं। जिनमें दोनों गाड़ियों की झलक को दिखाया गया है।

मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स

किआ की ओर से दोनों ही गाड़ियों में कई बेहतरीन फीचर्स को दिया जाएगा। जिनमें पैनोरमिक सनरूफ, ADAS, डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, एलईडी लाइट्स, आरामदायक सीटें आदि शामिल हैं।

भारत में पहले भी ऑफर की जाती थी Kia Carnival

किआ प्रीमियम एमपीवी सेगमेंट में Kia Carnival को पहले भी भारत में बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाती थी। लेकिन साल 2023 के मध्‍य में इस गाड़ी की पुरानी जेनरेशन को हटा दिया गया था, जिसके बाद अब इसे फिर से लॉन्‍च किया जाएगा।

शोकेस हो चुकी है Kia EV9

किआ ईवी9 के लॉन्‍च से पहले कंपनी की ओर से इसे शोकेस किया जा चुका है। इस गाड़ी को जनवरी 2023 में हुए ऑटो एक्‍सपो के दौरान कंपनी ने भारत में शोकेस किया था।

कब होंगी लॉन्‍च

कंपनी की ओर से आधिकारिक तौर पर लॉन्‍च की तारीख की जानकारी को दिया गया है। इन दोनों गाड़ियों को तीन अक्‍टूबर 2024 को भारतीय बाजार में लॉन्‍च कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- फेस्टिव सीजन से पहले भारतीय बाजार में लॉन्‍च होंगी तीन Electric Car, मर्सिडीज से लेकर MG तक हैं शामिल