Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kia ने की 19500 यूनिट्स वाहनों की बिक्री, May 2024 में मिली 3.9 फीसदी की बढ़त

साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Kia की ओर से भारतीय बाजार में बेहतरीन तकनीक के साथ एमपीवी और एसयूवी सेगमेंट के वाहनों को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक May 2024 के दौरान किआ इंडिया ने कितनी एमपीवी और एसयूवी की बिक्री की है। एक्‍सपोर्ट के मामले में कंपनी की बिक्री कैसी रही है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Sun, 02 Jun 2024 11:00 AM (IST)
Hero Image
May 2024 के दौरान Kia ने कितनी कारों की बिक्री की है। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। Kia India की ओर से May 2024 में बिक्री के आंकड़ों को जारी किया गया है। कंपनी ने बीते महीने कितनी यूनिट्स कार और एसयूवी की बिक्री की है। हम इस खबर में आपको कंपनी की बिक्री की जानकारी दे रहे हैं।

May 2024 में Kia की कितनी हुई बिक्री

Kia India ने May 2024 में हुई बिक्री की जानकारी को सार्वजनिक किया है। कंपनी के मुताबिक बीते महीने में कुल 19500 यूनिट्स की बिक्री देशभर में हुई है। ईयर ऑन ईयर बेसिस पर कंपनी ने 3.9 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की है। पिछले साल May महीने में Kia ने कुल 18766 यूनिट्स की बिक्री की थी।

किस गाड़ी की कितनी हुई बिक्री

कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक May 2024 में कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी Sonet की कुल 7433 यूनिट्स की बिक्री हुई है। इसके बाद सेल्‍टॉस की कुल बिक्री 6736 यूनिट्स रही। कंपनी ने एमपीवी Carens की कुल 5316 यूनिट्स की बिक्री बीते महीने में की है।

यह भी पढ़ें- SUVs under Rs 8 Lakh: हैचबैक से बेहतर फीचर्स के साथ मिलती हैं ये बेहतरीन SUV, कीमत भी आठ लाख रुपये से है कम

कितनी गाड़ी हुईं एक्‍सपोर्ट

किआ की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी ने May 2024 के दौरान 2304 यूनिट्स का एक्‍सपोर्ट भी किया है। कंपनी के पोर्टफोलियो में मिड साइज एसयूवी के तौर पर शामिल सेल्‍टॉस की विदेशों में सबसे ज्‍यादा मांग है। कंपनी के कुल एक्‍सपोर्ट में इस एसयूवी का हिस्‍सा 60 फीसदी है। इसके बाद सोनेट का हिस्‍सा 34 और कैरेंस की भागेदारी सात फीसदी है।

जल्‍द लॉन्‍च होंगी ये कारें

कंपनी ने बताया है कि इस साल भारतीय बाजार में कम से कम दो कारों को लॉन्‍च किया जाएगा। इनमें लग्‍जरी एमपीवी के तौर पर Carnival और कंपनी की फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक एसयूवी के तौर पर EV9 को भारतीय बाजार में लाया जाएगा। उम्‍मीद की जा रही है कि कंपनी की ओर से फेस्टिव सीजन के आस-पास इन दोनों लग्‍जरी कारों को भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- एक लाख रुपये की Down Payment के बाद घर लाएं Maruti की 7 सीटर Eeco CNG, जानें कितनी देनी होगी EMI