Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sunroof के साथ Kia Sonet के सस्‍ते वेरिएंट हो सकते हैं लॉन्‍च

साउथ कोरियाई कार निर्माता Kia की ओर से कॉम्‍पैक्‍ट SUV के तौर पर Sonet को ऑफर किया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस एसयूवी के दो और वेरिएंट्स को भारतीय बाजार में लाया जा सकता है। जिनमें कंपनी Sunroof जैसे फीचर को दे सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक किन वेरिएंट्स को लाने की तैयारी की जा रही है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Sun, 31 Mar 2024 08:00 PM (IST)
Hero Image
Kia Sonet के दो नए वेरिएंट्स को लाने की तैयारी हो रही है, जिनमें Sunroof फीचर दिया जा सकता है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Kia अपनी कॉम्‍पैक्‍ट SUV Sonet के दो और वेरिएंट्स को लाने की तैयारी कर रही है। जिनमें Sunroof जैसे फीचर को ऑफर किया जा सकता है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि कंपनी किन नए वेरिएंट्स को ला सकती है।

Kia Sonet के आएंगे नए वेरिएंट

रिपोर्ट्स के मुताबिक किआ की ओर से सोनेट एसयूवी के दो नए वेरिएंट्स को लाने की तैयारी की जा रही है। कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट में सोनेट की बिक्री को बढ़ाने के लिए कंपनी की ओर से इन दो नए वेरिएंट्स को लाया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक एचटीई ऑप्‍शनल और एचटीके ऑप्‍शनल नाम से इन दोनों वेरिएंट्स को लाया जा सकता है। इन वेरिएंट्स में कंपनी सनरूफ जैसे फीचर को ऑफर कर सकती है।

यह भी पढ़ें- Upcoming Cars: हैचबैक, सेडान और एसयूवी सेगमेंट में अगले महीने लॉन्‍च हो सकती हैं ये चार गाड़ियां, जानें डिटेल

कितने हैं वेरिएंट्स

फिलहाल कंपनी की ओर से HTE, HTK, HTK+, HTX, HTX+, GTX+ और X Line वेरिएंट्स को ऑफर किया जाता है। नए HTE (O) और HTK (O) वेरिएंट आने के बाद इस एसयूवी के कुल नौ वेरिएंट बाजार में उपलब्‍ध होंगे। अभी HTK+ वेरिएंट और ऊपर के वेरिएंट्स में ही सनरूफ जैसे फीचर को दिया जाता है। लेकिन बाजार में इस फीचर की ज्‍यादा मांग के कारण यह नए वेरिएंट्स को लाया जा सकता है।

कितनी होगी कीमत

कंपनी सोनेट एसयूवी के HTE वेरिएंट को बेस वेरिएंट के तौर पर ऑफर करती है। इस वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत आठ लाख रुपये है। जबकि HTK वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 8.79 लाख रुपये है। अगर इन दोनों के नए ऑप्‍शनल वेरिएंट को सनरूफ के साथ लाया जाता है तो इनकी कीमत में करीब 50 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी हो सकती है। लेकिन सनरूफ के साथ इन वेरिएंट्स की कीमत HTK+ की कीमत से कम रहेगी।

किनसे है मुकाबला

भारतीय बाजार में किआ सोनेट को कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी के तौर पर ऑफर किया जाता है। इस एसयूवी का सीधा मुकाबला मारुति ब्रेजा, हुंडई वेन्‍यू, टाटा नेक्‍सन और महिंद्रा एक्‍सयूवी 300 से होता है।

यह भी पढ़ें- Cars Price Hike: एक अप्रैल से Toyota, Honda और Kia की कारों को खरीदना हो जाएगा महंगा