Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2024 Kia Sonet इन अपडेट के साथ आज होगी लॉन्च, जानिए संभावित कीमत से लेकर माइलेज तक की डिटेल

2024 Kia Sonet Facelift को आठ मोनोटोन दो डुअल-टोन और एक मैट फिनिश पेंट शेड्स में बेचा जाएगा। ब्रांड ने इसके साथ एक नया प्यूटर ऑलिव रंग पेश किया है जो पहले से ही सेल्टोस में पाया जाता है। लॉन्च होने के बाद किआ सोनेट का मुकाबला मारुति सुजुकी ब्रेजा हुंडई वेन्यू निसान मैग्नाइट रेनो काइगर टाटा नेक्सन और महिंद्रा एक्सयूवी300 से होगा।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Fri, 12 Jan 2024 08:00 AM (IST)
Hero Image
2024 Kia Sonet को आज लॉन्च किया जाएगा।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। पिछले महीने पेश की गई Kia Sonet आज यानी 12 जनवरी को भारतीय बाजार में लॉन्च हो रही है। किआ पहले से ही 25,000 रुपये के टोकन अमाउंट पर 2024 सोनेट की बुकिंग स्वीकार कर रही है। आइए, इसकी संभावित कीमत और अपडेट के बारे में जान लेते हैं।

वेरिएंट और ट्रिम्स

सोनेट को तीन ट्रिम्स - टेक लाइन, जीटी लाइन और एक्स-लाइन में पेश किया जाएगा और ऑफर पर कुल सात वेरिएंट होंगे।

कलर ऑप्शन

2024 Kia Sonet Facelift को आठ मोनोटोन, दो डुअल-टोन और एक मैट फिनिश पेंट शेड्स में बेचा जाएगा। ब्रांड ने इसके साथ एक नया प्यूटर ऑलिव रंग पेश किया है, जो पहले से ही सेल्टोस में पाया जाता है।

यह भी पढ़ें- घिसे हुए और खराब टायर की कैसे करें पहचान? यहां जानिए स्टेप-बाय-स्टेप प्रोसेस

संभावित कीमत

लॉन्च होने के बाद किआ सोनेट का मुकाबला मारुति सुजुकी ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, निसान मैग्नाइट, रेनो काइगर, टाटा नेक्सन और महिंद्रा एक्सयूवी300 से होगा। कंपनी इसे लगभग 8 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च करेगी।

इंजन और ट्रांसमिशन

पहले की तरह ही सोनेट फेसलिफ्ट तीन इंजन विकल्पों में उपलब्ध होगी। इसमें एक नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, एक डीजल इंजन और एक टर्बो-पेट्रोल इंजन होगा।

नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा। वहीं, टर्बो-पेट्रोल इंजन को 6-स्पीड इंटेलिजेंट मैनुअल गियरबॉक्स और 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जाएगा।

माइलेज 

इसके नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन से 18.83 किमी प्रति लीटर की फ्यूल एफिशियंशी हासिल की जा सकती है। वहीं, 6-स्पीड इंटेलिजेंट मैनुअल गियरबॉक्स और 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन क्रमशः 18.7 किमी प्रति लीटर और 19.2 किमी प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम होगा। 

डीजल इंजन में 22.3 किमी प्रति लीटर की फ्यूल एफिशियंशी के साथ 6-स्पीड इंटेलिजेंट मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है और 18.6 किमी प्रति लीटर की फ्यूल एफिशियंशी के लिए 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। 

यह भी पढ़ें- Toll Plaza पर बिना पैसे दिए निकल सकती हैं ये गाड़ियां, कहीं आप भी तो नहीं लिस्ट में शामिल