Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kia Sonet facelift अगले साल की शुरुआत में होगी लॉन्च, इन बदलावों के साथ मार सकती है एंट्री

Kia Sonet facelift के बाहरी हिस्से में सूक्ष्म लेकिन महत्वपूर्ण डिजाइन अपडेट के साथ आने की उम्मीद है। सोनेट फेसलिफ्ट की कुछ Spy Shots सामने आए हैं हालांकि ये आधिकारिक नहीं हैं। जैसा कि लीक हुई तस्वीर से पता चलता है इस एसयूवी में ग्रिल पर कोई बदलाव नहीं हुआ है लेकिन हेडलैंप अपडेट किए गए हैं। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Mon, 20 Nov 2023 03:00 PM (IST)
Hero Image
Kia Sonet Facelift अगले साल की शुरुआत में लॉन्च होने वाली है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Kia India ने घरेलू ऑटो मार्केट में आते ही बेहतरीन प्रदर्शन किया है और कंपनी ने भारतीयों के बीच अच्छी पहचान बना ली है। पहले अपनी सेल्टोस एसयूवी और बाद में Sonet Compact SUV के साथ कंपनी ने अच्छा कस्टमर बेस तैयार कर लिया है।

किआ जल्द ही भारतीय बाजार में नई सोनेट पेश करने जा रही है और इसके कुछ Spy Shots सामने आए हैं। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

Kia Sonet Facelift का डिजाइन

किआ सोनेट के बाहरी हिस्से में सूक्ष्म लेकिन महत्वपूर्ण डिज़ाइन अपडेट के साथ आने की उम्मीद है। सोनेट फेसलिफ्ट की कुछ डिटेल्स सामने आई हैं, हालांकि ये आधिकारिक नहीं हैं। उम्मीद है कि नई किआ सोनेट एसयूवी एक अपडेटेड हेडलैंप क्लस्टर के साथ आएगी, जिसमें एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट के लिए एक फिर से डिजाइन किया गया मोटिफ होगा।

यह भी पढ़ें- टर्बो कार का माइलेज बढ़ाना है, तो अपनाएं ये आसान से तरीके; अगले दिन से ही दिखने लगेगा असर

जैसा कि लीक हुई तस्वीर से पता चलता है, इस एसयूवी में ग्रिल पर कोई बदलाव नहीं हुआ है, लेकिन हेडलैंप अपडेट किए गए हैं। हालांकि, बम्पर में कुछ बदलाव किए गए हैं। उम्मीद है कि कार का रियर प्रोफाइल फिर से डिजाइन किए गए टेललाइट्स और एक कनेक्टेड एलईडी लाइटबार के साथ आएगी, जो आधुनिक कारों में सबसे ट्रेंडी स्टाइलिंग एलीमेंट्स में से एक है। उम्मीद है कि इंडिया-स्पेक सोनेट फेसलिफ्ट में दोबारा डिजाइन किए गए अलॉय व्हील मिलेंगे।

Kia Sonet Facelift का इंटीरियर

किआ सोनेट फेसलिफ्ट के अपडेटेड केबिन के साथ आने की भी उम्मीद है, जिसमें नए फीचर्स शामिल होंगे। केबिन के अंदर कई कॉस्मेटिक बदलावों के साथ अपडेटेड फीचर्स भी मिलेंगे। टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को अपडेट किया जाएगा, जबकि कुछ अतिरिक्त डिजिटलीकरण भी हो सकता है। इसको नए सेफ्टी फीचर्स भी मिलने वाले हैं।

Kia Sonet Facelift का पावरट्रेन

किआ सोनेट फेसलिफ्ट मौजूदा मॉडल में पेश किए गए समान इंजन विकल्पों के साथ जारी रहने की संभावना है। नई सोनेट में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस होगा। इसमें 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन होगा, जो 6-स्पीड iMT, 6-स्पीड ऑटोमैटिक या 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध होगा।

वहीं इसका दूसरा इंजन 1.5-लीटर डीजल यूनिट होगा, जो iMT गियरबॉक्स या ऑटोमैटिक विकल्पों के साथ आएगा। उम्मीद है कि ये इंजन मौजूदा मॉडल के समान ही पावर और टॉर्क आउटपुट देंगे। इनकी फ्यूल एफिशियंशी में थोड़ा सुधार होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें- Honda CB350 vs Royal Enfield Classic 350: कीमत, इंजन और हार्डवेयर के मामले में कौन बेहतर? पढ़ें डिटेल्स