Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

7.99 लाख की Kia Sonet की मांग से Kia को मिला फायदा, August 2024 में की 22523 गाड़ियों की बिक्री

साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Kia की ओर से भारतीय बाजार में बेहतरीन एसयूवी और एमपीवी को ऑफर किया जाता है। कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक August 2024 के दौरान कुल कितनी यूनिट्स की बिक्री (Kia Sales in August 2024) हुई है। बीते महीने के दौरान किस गाड़ी की कितनी मांग रही है। कितनी यूनिट्स को एक्‍सपोर्ट किया गया है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Sun, 01 Sep 2024 10:00 PM (IST)
Hero Image
अगस्‍त 2024 के दौरान किआ की कितनी कारों और एसयूवी की बिक्री हुई है। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। किआ मोटर्स की ओर से भारतीय बाजार में कई बेहतरीन वाहनों की बिक्री की जाती है। कंपनी ने August 2024 के दौरान कितने वाहनों की बिक्री की है। एक्‍सपोर्ट के मामले में कंपनी का कैसा प्रदर्शन रहा है। बीते महीने के दौरान किस वाहन का बिक्री में कितना योगदान रहा है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

हुई 22 हजार से ज्‍यादा यूनिट्स की बिक्री

कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक बीते महीने के दौरान किआ की ओर से 22523 यूनिट्स वाहनों की बिक्री की गई है। ईयर ऑन ईयर बेसिस पर कंपनी ने 17.19 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की है। बीते साल August महीने में किआ ने 19219 यूनिट्स वाहनों की बिक्री की थी।

यह भी पढ़ें- 2024 Kia Carnival दिल्ली एयरपोर्ट पर हुई स्पॉट, 3 अक्टूबर को होगी लॉन्च

किआ सोनेट की सबसे ज्‍यादा मांग

कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक सबसे ज्‍यादा मांग Kia Sonet की है। किआ की सबसे सस्‍ती कॉम्‍पैक्‍ट सेगमेंट की एसयूवी के तौर पर ऑफर की जाने वाली सोनेट की कुल बिक्री 10073 यूनिट्स रही है। इसके बाद 6536 यूनिट्स Kia Seltos और 5881 यूनिट्स Kia Carens की ग्राहकों ने खरीदी हैं। कंपनी की ओर से प्रीमियम सेगमेंट में ऑफर की जाने वाली इलेक्ट्रिक एसयूवी Kia EV6 को भी बीते महीने 33 ग्राहकों ने खरीदा है।

2600 से ज्‍यादा यूनिट्स का हुआ एक्‍सपोर्ट

अन्‍य कंपनियों के जैसे Kia भी भारत में कई वाहनों का उत्‍पादन करती है जिनको दुनिया के कई देशों में बिक्री के लिए एक्‍सपोर्ट किया जाता है। किआ से मिली जानकारी के मुताबिक बीते महीने के दौरान 2604 यूनिट्स को कई देशों में एक्‍सपोर्ट किया गया है।

पोर्टफोलियो में शामिल हैं ये गाड़ियां

Kia भारतीय बाजार में सबसे सस्‍ती गाड़ी के तौर पर Kia Sonet को ऑफर करती है। इसके बाद मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में Kia Seltos को बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाया जाता है। बजट एमपीवी सेगमेंट में Kia Carens और प्रीमियम ईवी के तौर पर Kia EV6 की बिक्री की जाती है।

यह भी पढ़ें- अक्‍टूबर में Kia कर सकती है EV9 के GT Line को लॉन्‍च, ADAS के साथ मिलेगी 400 KM से ज्‍यादा की रेंज