Move to Jagran APP

29 October को ग्‍लोबली पेश होगा Kia का Tasman PickUp, Toyota Hilux को मिलेगी कड़ी चुनौती

साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Kia की ओर से दुनियाभर में कई बेहतरीन वाहनों की बिक्री की जाती है। कंपनी जल्‍द ही ऑफ रोडिंग Pickup Truck के तौर पर Kia Tasman को पेश करने वाली है। ग्‍लोबली इसे कब तक पेश किया जाएगा। क्‍या इसे भारतीय बाजार में भी कंपनी लॉन्‍च (Kia upcoming Pickup Truck) कर सकती है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Thu, 17 Oct 2024 11:59 AM (IST)
Hero Image
किआ की ओर से कब तस्‍मान पिकअप ट्रक को पेश किया जाएगा। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Kia Motors कई बेहतरीन कारों, एमपीवी और एसयूवी को दुनिया के कई देशों में ऑफर करती है। जानकारी के मुताबिक कंपनी जल्‍द ही नए Pickup Truck को ग्‍लोबल स्‍तर पर पेश करने की तैयारी कर रही है। किस तरह की क्षमता के साथ पिक-अप ट्रक को पेश किया जाएगा। क्‍या इसे भारतीय बाजार में भी लाया जा सकता है। किआ के पिक-अप ट्रक से किसे सबसे ज्‍यादा चुनौती मिलेगी। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

पेश होगा Kia Tasman Pickup

किआ की ओर से जल्‍द ही पिकअप ट्रक सेगमेंट में Kia Tasman को पेश करने की तैयारी की जा रही है। जानकारी के मुताबिक कंपनी इसे 29 October 24 को ग्‍लोबल बाजार में पेश करेगी। इसमें बेहद दमदार इंजन दिया जाएगा और इसे Off Roading की क्षमता के साथ भी लाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- EXCLUSIVE: Sedan और Hatchback सेगमेंट में KIA नहीं लाएगी कोई गाड़ी, सिर्फ SUV और MPV सेगमेंट पर रहेगा फोकस

कितना दमदार होगा इंजन

जानकारी के मुताबिक इसमें 2.2 लीटर की क्षमता का इंजन दिया जाएगा। जिससे इसे 199 हॉर्स पावर की ताकत मिलेगी। इसके अलावा इसमें तीन लीटर की क्षमता का वी6 टर्बो डीजल इंजन का विकल्‍प भी दिया जा सकता है। वहीं पिकअप ट्रक में ऑफ रोडिंग की क्षमता को भी दिया जाएगा।

सबसे पहले कहां होगी बिक्री

रिपोर्ट्स के मुताबिक किआ की ओर से इस पिकअप ट्रक को सबसे पहले ऑस्‍ट्रेलिया में पेश किया जाएगा। इसके बाद ऑस्‍ट्रेलिया में ही इसे बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाया जा सकता है। ऑस्‍ट्रेलिया के बाद इसे दुनिया के कई देशों में बिक्री के लिए ऑफर किया जाएगा। जिसमें Middle East, Southeast Asia, South Korea, South Africa जैसे देश शामिल हैं। उम्‍मीद है कि कंपनी इसे भारतीय बाजार में भी ला सकती है। लेकिन अभी इस बारे में किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

हाल में लॉन्‍च हुई हैं दो कारें

भारतीय बाजार में किआ अपने पोर्टफोलियो पर काफी ज्‍यादा ध्‍यान दे रही है। कंपनी की ओर से कुछ समय पहले ही Kia Carnival और Kia EV9 को देश में लॉन्‍च किया गया है। ऐसे में उम्‍मीद है कि अपने पोर्टफोलियो का विस्‍तार करते हुए कंपनी की ओर से कई अन्‍य वाहनों के साथ ही Kia Tasman को भी देश में लाया जाएगा।

किसको मिलेगी चुनौती

किआ के इस पिकअप ट्रक को दुनिया के कई देशों में ऑफर किया जाएगा। ऐसे में इससे सबसे ज्‍यादा चुनौती Toyota Hilux को मिल सकती है।

यह भी पढ़ें- Kia ने बता दिया कब लाने जा रही है Mass Market के लिए Electric Car, पढ़ें किस सेगमेंट में आएगी EV