Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kia की नई SUV टेस्टिंग के दौरान फिर हुई स्‍पॉट, इंटीरियर की भी मिली झलक

साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Kia मोटर्स की ओर से अपने SUV पोर्टफोलियो का विस्‍तार करने की तैयारी की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जल्‍द ही Clavis SUV को लाया जा सकता है। हाल में ही इसे टेस्टिंग के दौरान स्‍पॉट किया गया है जिसमें इसके इंटीरियर की जानकारी मिली है। इसमें किस तरह का इंटीरियर (Kia Clavis Interior Spied) दिया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Thu, 22 Aug 2024 11:00 AM (IST)
Hero Image
Kia की ओर से जल्‍द ही Clavis एसयूवी को पेश किया जा सकता है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। साउथ कोरियाई वाहन निर्माता KIA मोटर्स भारत में कई बेहतरीन एसयूवी और एमपीवी को ऑफर करती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक किआ जल्‍द ही नई SUV Clavis को पेश कर सकती है। इसके पहले एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। एसयूवी के किन फीचर्स की जानकारी मिली है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

टेस्टिंग के दौरान स्‍पॉट हुई Kia Clavis SUV

रिपोर्ट्स के मुताबिक Kia Clavis SUV को टेस्टिंग के दौरान स्‍पॉट किया गया है। इसके पहले इसे साउथ कोरिया में भी टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। भारत में टेस्टिंग के कारण उम्‍मीद की जा रही है कि कंपनी की ओर से इसे आने वाले कुछ महीनों में पेश किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Upcoming EV Cars: भारतीय बाजार जल्‍द लॉन्‍च होंगी तीन EV, MG से लेकर Mahindra तक कर रहे तैयारी

मिली इंटीरियर और फीचर्स की जानकारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एसयूवी में पैनोरमिक सनरूफ मिल सकता है। इसके अलावा इसमें 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्‍टम दिया जा सकता है। साथ ही मल्‍टी फंक्‍शन ड्यूल टोन टू स्‍पोक स्‍टेयरिंग व्‍हील और इंटीरियर, फ्रंट और रियर में वेंटिलेटिड सीट के साथ एयर वेंट्स, ADAS जैसे बेहतरीन फीचर्स दिए जा सकते हैं।

डिजाइन

Kia की Clavis SUV का डिजाइन कंपनी अपनी अन्‍य एसयूवी की तरह ही रख सकती है। नई एसयूवी में अग्रेसिव साइड बॉडी क्‍लैडिंग,बोल्‍ड दिखाई देने वाले बंपर के साथ चौड़े एयर इनटेक दिए जा सकते हैं। कंपनी की फ्लैगशिप एसयूवी टैलुराइड से प्रेरित होकर नई एसयूवी को डिजाइन किया गया है। कनेक्टिड लाइट बार के साथ एलईडी हैडलैंप भी इसमें देखने को मिल सकते हैं।

इंजन

किआ की ओर से नई एसयूवी को पेट्रोल, हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक तीनों ही विकल्‍प के साथ लाया जा सकता है। इसके पेट्रोल और हाइब्रिड वेरिएंट्स को कंपनी की ओर से पहले लाया जाएगा और बाद में इलेक्ट्रिक वेरिएंट को लॉन्‍च किया जाएगा। भारतीय बाजार में इस एसयूवी को कंपनी सोनेट और सेल्‍टॉस के बीच में पोजिशन करेगी।

लॉन्‍च और कीमत

कंपनी की ओर से अभी इस गाड़ी को लेकर किसी भी तरह की जानकारी को सार्वजनिक नहीं किया गया है। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि एसयूवी को साल के आखिर तक या अगले साल की शुरुआत में पेश किया जा सकता है। तभी इसकी कीमत की जानकारी भी मिल सकती है।

यह भी पढ़ें- SUV Sales: 2024 की पहली छमाही में Punch से लेकर Brezza तक की रही मांग, TOP-5 में शामिल हुईं ये SUV