Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फिर शुरू होगा Kinetic Luna का दौर! केवल 500 रुपये में ऐसे करें बुक, यहां जानिए E-Luna की पूरी डिटेल

Kinetic Green ने हाल ही में घोषणा की थी कि वह फरवरी 2024 में ई-लूना पेश करेगी और इसकी बुकिंग भी शुक्रवार से शुरू हो जाएगी। पुरानी यादों के साथ-साथ ई-लूना के पक्ष में बैटरी से चलने वाले दोपहिया वाहनों के विकल्पों में बढ़ती प्राथमिकता को देखते हुए कंपनी इस मॉडल को एक बार फिर बाजार में खरीदारों के लिए एक व्यवहार्य विकल्प बनाने का वादा कर रही है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Thu, 25 Jan 2024 12:30 PM (IST)
Hero Image
E-Luna को 500 रुपये देकर बुक कर सकते हैं।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। एक समय था भारतीय सड़कों पर Kinetic Luna काफी पॉपुलर डेली कम्यूटर हुआ करता है। कंपनी ने अब इसे फिर से नए अवतार में पेश करने का फैसला किया है। अगले महीने ई-लूना के लॉन्च की तैयारियां शुरू हो गई हैं और आप इसे 500 रुपये देकर बुक कर सकते हैं। आइए, E-Luna के बारे में विस्तार से जान लेते हैं।

Kinetic E-Luna कब होगी लॉन्च?

Kinetic Green ने हाल ही में घोषणा की थी कि वह फरवरी 2024 में ई-लूना पेश करेगी और इसकी बुकिंग भी शुक्रवार से शुरू हो जाएगी। पुरानी यादों के साथ-साथ ई-लूना के पक्ष में बैटरी से चलने वाले दोपहिया वाहनों के विकल्पों में बढ़ती प्राथमिकता को देखते हुए, कंपनी इस मॉडल को एक बार फिर बाजार में खरीदारों के लिए एक व्यवहार्य विकल्प बनाने का वादा कर रही है।

यह भी पढ़ें- Bharat Mobility Global Expo में Electric और Hybrid Vehicles शोकेस करेगी Toyota, ये है कंपनी का प्लान

लूना एक ऐसी स्कूटी थी, जो देश के भौगोलिक क्षेत्रों को पार करती थी। काइनेटिक ग्रीन को भरोसा है कि ई-लूना को भी न केवल बड़े महानगरीय क्षेत्रों में बल्कि ग्रामीण इलाकों में भी ग्राहक मिलेंगे।

इसको लेकर कंपनी के फाउंडर और सीईओ सुलज्जा ने कहा-

ई-लूना को एक मजबूत और टिकाऊ ईवी के रूप में डिजाइन किया गया है, जो न केवल मेट्रो और टियर 1 शहरों में बल्कि भारत के टियर -2, टियर -3 शहरों और ग्रामीण बाजारों में उपभोक्ताओं की सड़क की स्थिति और ड्राइविंग आवश्यकताओं को ध्यान में रखता है।

बैटरी और रेंज 

कंपनी ने ई-लूना की बैटरी और रेंज के बारे में विशेष जानकारी नहीं दी है, लेकिन दावा है कि यह मॉडल न केवल निजी ग्राहकों को उनकी व्यक्तिगत गतिशीलता आवश्यकताओं को पूरा करने में मदद करेगा, बल्कि छोटे व्यवसायों के लिए डिलीवरी के सुविधाजनक साधन के रूप में भी काम कर सकता है।

यह भी पढें- 2025 तक इंडियन मार्केट में एंट्री मारेंगी Hero की 3 नई Electric Two-Wheelers, जानें डिटेल्स