Move to Jagran APP

BMW 6 Series GT 50 M Jahre Edition के बारे में जानें,ये कुछ खास बातें

बीएमडब्ल्यू ने अपनी शानदार कार ( M340i 50 Jahre Edition) को लॉन्च कर दिया है। लेकिन क्या आपको इस गाड़ी के इन खास बातों के बारे में पता है। कंपनी ने इस गाड़ी को काफी आधुनिक तरीके से डिजाइन किया है। वहीं इसके फीचर्स काफी दमदार है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Updated: Thu, 14 Jul 2022 10:35 PM (IST)
Hero Image
बीएमडब्ल्यू ने अपनी शानदार कार ( M340i 50 Jahre Edition) को लॉन्च कर दिया है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी बीएमडब्ल्यू ने अपने एम परफॉर्मेंस डिवीजन कार के 50 साल पूरे होने की खुशी में शानदार कार ( M340i 50 Jahre Edition) को लॉन्च कर दिया है। आज हम आपको इस कार से जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में बताएंगे।

एक्सटीरियर (Exterior)

इस कार को काफी बेहतरीन तरीके से डिजाइन किया गया है। इसके एक्सटीरियर की बात करें तो 6 सीरीज जीटी 50एम में  बोनेट , बूट और व्हील हब कैप क्लासिक बीएमडब्ल्यू मोटर स्पोर्ट को दर्शाती है। इसके साथ ही ये स्पेशल एडिशन कीलेस डोर और बूट ओपनिंग के लिए कम्फर्ट एक्सेस सिस्टम के साथ में आता है। कंपनी ने इसके एक्सटीरियर में चार कलर ऑप्शन पेश किए है।तंजानाइट ब्लू, मिनरल व्हाइट, कार्बन ब्लैक और बर्नीना ग्रे एम्बर। इसके साथ ही इसके 6 सीरीज जीटी में सामान्य कलर ऑप्शन दिए गए है। इसके स्टैंडर्ड मॉडल में 19 इंच का काले रंग का ऑल व्हील भी दिया गया है।

इंटीरियर ( interior)

इस कार के इंटीरियर की बात करें तो इसमें 6 सीरीज  50 एम का इंटीरियर कॉन्यैक, आइवरी व्हाइट और ब्लैक टोन में कॉन्ट्रास्ट डेकोरेटिव स्टिचिंग के साथ उपलब्ध है। इसके साथ ही इसमें 12 पॉइंट 3 इंच का ड्राइवर डिस्प्ले दिया गया है और बीएमडब्ल्यू ओवर 75 पीस एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो के साथ पार्किंग एसिस्टेंस और दो हाई रेजोल्यूशन  (1920x1080 पिक्सल) के साथ के साथ 10.2 इंच का टचस्क्रीन दिया गया है पीछे बैठे लोगों के लिए।

फीचर्स (features)

BMW नए मॉडल में कई तरीके के फीचर्स को जोड़ा गया है। इसके साथ ही इसमें कई खास सुविधाओं का भी ध्यान रखा गया है। इसमें 16 स्पीकर के साथ 646 वाट का हरमन कार्डन साउंड सिस्टम दिया गया है। टेंपरेचर कंट्रोल के साथ पैनोरमिक सनरूफ इसके साथ ही ड्राइवर सीट के लिए मेमोरी फंक्शन और ऑटोमेटिक फ्रंट सीट जो पीछे की ओर ऑटोमेटिक लिए झुक जाती है। सॉफ्ट डोर क्लोज, 6 कलर्स एंबियंट लाइट, एक वायरलेस चार्जिंग पैड, 6 ड्राइविंग मोड, और हर व्हील के लिए अलग-अलग डैम्पर के साथ अडेप्टिव एयर सस्पेंशन इस कार में मिलता है।

इंजन और ट्रांसमिशन (engine and transmission)

6 Series GT 50 M Jahre में 1,998cc का चार सिलेंडर, तीन टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन इसमें मिलता है। इसके साथ ही इसके इंजन को 8 स्पीड सपोर्ट ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। इसका मोटर 1,550 से 4,400rpm के बीच 400 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। ये मात्र 6.5 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है।