Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ola S1 Air : दिवाली के समय लॉन्च हुए इस सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारें में जानें खास बातें

Ola S1 Air ओला लोगों के लिए एक और बड़ी खुशखबरी लेकर आ गया है । कंपनी ने अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola S1 Air लॉन्च कर दिया है। आज हम आपको इसकी कुछ खास बातों के बारे में बताने जा रहे हैं।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Updated: Sun, 23 Oct 2022 05:07 PM (IST)
Hero Image
Ola S1 Air : दिवाली के समय लॉन्च हुआ सबसे इलेक्ट्रिक स्कूटर

नई दिल्ली , ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहन का चलन काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है जहां लोग पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के कारण अपने कदम इलेक्ट्रिक की ओर बढ़ा रहे हैं वहीं पर ओला ने एक बार फिर से भारतीय बाजार में अपनी एंट्री एक नई इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola S1 Air के साथ की है। इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 79,999 रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) है। आपको बता देंगे ना केवल एक एंट्री लेवल स्कूटर है बल्कि सबसे किफायती रेंज का स्कूटर है जिसे आप भारत में खरीद सकते हैं।

मोटर और परफॉर्मेंस

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 5.5kW इलेक्ट्रिक मोटर सिस्टम के विपरीत, ओला S1 एयर में 4.5kW हब-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर का कंपनी ने इस्तेमाल किया है। परफॉर्मेंस की बात करे तो ये केवल 4.3 सेकेंड में एक ठहराव से 40 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकता है - जो ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की तुलना में सिर्फ आधा सेकंड ही स्लो है और एस1 प्रो से 1.4 सेकंड स्लो है।

बैटरी पैक

कंपनी ने इस स्कूटर में 2.5kWh बैटरी पैक दिया है। वहीं Ola S1  इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2.98kWh बैटरी पैक है। जबकि टॉप ऑफ द रेंज Ola S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट-सर्वश्रेष्ठ 3.97kWh बैटरी पैक के साथ ही आता है। ओला एस1 एयर इलेक्ट्रिक स्कूटर 101 किलोमीटर की एआरएआई-प्रमाणित रेंज के साथ मार्केट में आता है। इसे एक फुल चार्ज होने में 4.5 घंटे का समय लगता है।

फीचर्स

फीचर्स के तौर पर कंपनी ने इस स्कूटर में 7-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और ड्राइव मोड, प्रोफाइल, कॉलिंग फ़ंक्शन, नेविगेशन, पार्टी मोड, वेकेशन मोड और कई अन्य सुविधाओं से लैस किया है।

ये भी पढ़ें- 

Hybrid Cars: अभी से बजट को कर ले फीट ! इलेक्ट्रिक के बाद हाइब्रिड कारों की बौछार, जानें उसमें क्या कुछ खास

Top electric scooters : इस दिवाली घर लाएं ये शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत में किफायती और स्टाइल में दमदार