Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KTM 1290 Super Adventure S Bike से उठ गया पर्दा, जानें किन फीचर्स लैस है ये स्पोर्टी बाइक

KTM 1290 Super Adventure S Bike को ग्लोबल लेवल पर शोकेस कर दिया गया है। यह दमदार इंजन के साथ एक एडवेंचर बाइक है और इसे अगले साल लॉन्च किया जा सकता है। तो चलिए इस बाइक के बारे में जानते हैं।

By Sonali SinghEdited By: Updated: Mon, 19 Dec 2022 07:44 PM (IST)
Hero Image
KTM 1290 Super Adventure S Bike Showcased, Know Details

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। KTM 1290 Super Adventure S Bike: स्पोर्टी बाइक निर्माता KTM ने अपने ऑफ-रोड एडवेंचर टूरर 1290 सुपर एडवेंचर एस बाइक से पर्दा उठा दिया है। यह एक मिडल-वेट सेगमेंट की बाइक है, जिसे अगले साल ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। इस बाइक में 1308cc का LC8 V-ट्विन इंजन दिया गया है और इसे नारंगी के साथ काले और नारंगी के साथ ग्रे जैसे रंगों में लाया गए है। तो चलिए इस बाइक के बारे में जानते हैं।

KTM 1290 बाइक का इंजन

इस बाइक के इंजन की बात करें तो KTM ने एडवेंचर टूरर 1290 सुपर एडवेंचर एस बाइक में 1308cc का LC8 V-ट्विन इंजन देखने को मिल सकता है। यह इंजन 180PS की पावर और 140Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगी। बाइक में सेमी-एक्टिव सस्पेंशन को भी बरकरार रखा जा सकता है।

KTM के फीचर्स

शोकेस की गई KTM 1290 Super Adventure S बाइक में स्प्लिट सीट्स, साइड में ड्यूल-बैरल एग्जॉस्ट, फुल फेयरिंग, एलॉय व्हील्स जैसे फीचर्स देखने को मिले हैं। इसमें 7 इंच की टीएफटी स्क्रीन, नए नेविगेशन सॉफ्टवेयर, टर्न बाय टर्न प्लस, एडवांस WP सेमी-एक्टिव सस्पेंशन, ABS सेटिंग्स और एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

बेहतर राइडिंग के लिए बाई- डाईमेंशनल क्विकशिफ्टर और WP सस्पेंशन दिए गए हैं। साथ ही बाइक में दिए टीएफटी को हैंडलबार पर लगे स्विचगियर से कंट्रोल किया जा सकता है।

बाइक के स्टाइलिंग में कोई खास बदलाव नहीं किया गया है और यह पहले मॉडल की तरह ही दिखती है। वहीं, हॉलो हेडलाइट डिजाइन और प्रोजेक्टर लाइटें भी देखी जा सकती हैं।

KTM के इस बाइक की है सबसे ज्यादा डिमांड

KTM के सारे मॉडल रेंज की बात करें तो केटीएम 200 ड्यूक और केटीएम आरसी 200 कंपनी की सबसे अधिक बिकने वाली मोटरसाइकिलों में से एक हैं। केटीएम 200 सीरीज मॉडल की नवंबर में 4,002 मोटरसाइकिलों की बिक्री हुई। दूसरी तरफ, KTM 250 सीरीज की 2,187 बाइक्स की बिक्री हुई और इस मॉडल में 88.21 फीसद की सालाना वृद्धि हासिल की गई।

ये भी पढ़ें-

सिर्फ देखने में आकर्षक नहीं होते Car के रंग, यात्रा के दौरान करते हैं ये जरूरी काम

क्या आपकी गाड़ी भी रिवर्स करते समय देती है झटके, नुकसान से बचना है तो आज ही कर लें ये काम