Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

16 अगस्त को लॉन्च होगी अपडेटेड Lamborghini Huracan सुपरकार, इंजन के साथ लुक भी होगा नया

आगामी Lamborghini Huracan की सक्सेसर में सबसे बड़ा बदलाव यह देखने के लिए मिलेगा कि इसमें प्रतिष्ठित 5.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड (NA) V10 यूनिट के बजाय 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो V8 इंजन देखने के लिए मिलेगा। इस सुपरकार को IMSA स्पोर्ट्सकार चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए बनाया गया है। जिसकी वजह से इसे कई बेहतरीन फीचर्स से लैस किया गया है। आइए जानते हैं इसके बारे में।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Thu, 01 Aug 2024 08:29 AM (IST)
Hero Image
Lamborghini की नई सुपरकार 16 अगस्त को पेश होगी।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। लेम्बोर्गिनी अपनी नई कार अगस्त में पेश करने वाली है, जो लेम्बोर्गिनी हुराकैन की सक्सेसर होने वाली है। जिसका नाम लेम्बोर्गिनी टेमेरारियो हो सकती है। कंपनी आगामी मॉडल में सबसे बड़ा बदलाव यह होगा कि इसमें लेम्बोर्गिनी के 5.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड V10 यूनिट के बजाय 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो V8 इंजन दिया जाएगा। यह हाइपरकार, GTP और IMSA स्पोर्ट्सकार चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए बनाई गई है। आइए जानते हैं कि इसमें और क्या फीचर्स होने वाले है।

कैसी होगी नई लेम्बोर्गिनी की डिजाइन

इसके बम्पर के निचले हिस्से पर हेक्सागोन के आकार के एलईडी डीआरएल और रेडिएटर के दोनों तरफ लाइट का एक एक्स्ट्रा सेट दिया गया है। इसके साइड प्रोफाइल में नए अलॉय व्हील होंगे। हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप, एक सिंगल-टिप सेंट्रल एग्जॉस्ट, एक बड़े डिफ्यूज़र देखने के लिए मिलेंगे। रियर बम्पर, स्लिम एलईडी टेललाइट्स और इंजन कवर वेंट भी दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें- 2024 के पहले छह महीनों में 18 लाख से ज्‍यादा लोगों ने खरीद डाली कारें, Top-5 में शामिल हुईं टाटा, मारुति और हुंडई

कैसा होगा नई लेम्बोर्गिनी का पावरट्रेन

इसमें 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो V8 इंजन देखने के लिए मिलेगा, जो 778bhp की पावर और 730Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इंटीरियर की जानकारी अभी तक बाहर नहीं आई है, लेकिन उम्मीद है कि केबिन में 8.4-इंच का इंफोटेनमेंट पैनल, 12.3-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 9.1-इंच का फ्रंट पैसेंजर डिस्प्ले देखने के लिए मिलेगा।

अगस्त में 16 अगस्त को होगी लॉन्च

लेम्बोर्गिनी Huracan की सक्सेसर को 16 अगस्त को ग्लोबल लेवल पर लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने इसकी लॉन्च करने की तारीख को जारी करने के साथ ही अपनी दूसरी तिमाही और छमाही के परिणामों का खुलासा किया। जिसके मुताबिक, वर्ष की पहली छमाही के दौरान 5,558 यूनिट की बिक्री और 1.75 बिलियन अमरीकी डॉलर की बिक्री की है। कंपनी ने 496 मिलियन अमरीकी डॉलर का रिकॉर्ड ऑपरेशनल बेनेफिट दर्ज किया।

यह भी पढ़ें- Skoda बताएगी 21 अगस्‍त को नई एसयूवी का नाम, Sonet, Brezza, Venue, Nexon को मिलेगी चुनौती