Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lamborghini Temerario ने मारी ग्लोबल एंट्री! मार्केट में लेगी Huracan की जगह

Lamborghini Temerario में नैचुरली एस्पिरेटेड V10 इंजन नहीं है। इसकी जगह अब 4.0-लीटर V8 इंजन लगा है जिसे हाइब्रिड सेटअप के साथ ट्विन-टर्बोचार्ज किया गया है। लेम्बोर्गिनी का दावा है कि टेमेरारियो 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार सिर्फ 2.7 सेकंड में पकड़ सकती है और इसकी टॉप स्पीड 343 किमी प्रति घंटा है। इसका इंटीरियर भी नया है और ब्रांड के फ्लैगशिप रेवुएल्टो से इंस्पायर्ड है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Sat, 17 Aug 2024 02:00 PM (IST)
Hero Image
Lamborghini Temerario को ग्लोबली अनवील किया गया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Lamborghini ने आखिरकार अपनी नई सुपरकार Temerario से पर्दा उठा दिया है। मार्केट में ये Huracan की जगह लेगी। लेम्बोर्गिनी टेमेरारियो को आने वाले महीनों में लॉन्च किया जाएगा और उम्मीद है कि भारतीय बाजार में भी यह नई सुपरकार जल्द ही आएगी।

डिजाइन अपडेट

Lamborghini Temerario में नए एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप हैं, जो हेक्सागोनल आकार के हैं। हेक्सागोनल शेप का उपयोग मेन बॉडीवर्क, साइड एयर इनटेक, टेललाइट्स और एग्जॉस्ट पाइप के लिए भी किया जाता है।

इंटीरियर

इसका इंटीरियर भी नया है और ब्रांड के फ्लैगशिप, रेवुएल्टो से इंस्पायर्ड है। ड्राइवर को डिजिटल क्लस्टर, वर्टिकल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और पैसेंजर को छोटी स्क्रीन भी मिलती है।

यह भी पढ़ें- कार के डैशबोर्ड पर क्यों होते हैं इतने सिंबल, क्या हैं इनके मीनिंग; पढ़िए जानकारी

इंजन

Lamborghini Temerario में नैचुरली एस्पिरेटेड V10 इंजन नहीं है। इसकी जगह अब 4.0-लीटर V8 इंजन लगा है, जिसे हाइब्रिड सेटअप के साथ ट्विन-टर्बोचार्ज किया गया है। यह इंजन 9,000 और 9,750 आरपीएम के बीच 789 बीएचपी की अधिकतम पावर देता है और 4,000 और 7,000 आरपीएम के बीच 730 एनएम का टॉर्क आउटपुट देता है।

इसमें तीन इलेक्ट्रिक मोटर हैं। एक इंजन और गियरबॉक्स के बीच में स्थित है, जबकि अन्य दो इलेक्ट्रिक मोटर आगे के पहियों को पावर देती हैं। इलेक्ट्रिक मोटर 3.8 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक द्वारा संचालित हैं। इंजन की रेडलाइन 10,000 आरपीएम की है। सिस्टम से संयुक्त पावर आउटपुट 907 बीएचपी है, जबकि टॉर्क 800 एनएम है। पहियों पर यह सारा टॉर्क 8-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन द्वारा ट्रांसफर किया जाता है।

परफॉरमेंस

लेम्बोर्गिनी का दावा है कि टेमेरारियो 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार सिर्फ 2.7 सेकंड में पकड़ सकती है और इसकी टॉप स्पीड 343 किमी प्रति घंटा है।

यह भी पढ़ें- Car Modification कराना पड़ सकता है भारी! गाड़ी में इस तरह का बदलाव है पूरी तरह से इलीगल